भुवन बाम मोटिवेशनल कहानी | Bhuvan Bam Biography

दोस्तों अगर मैं कहूं आपका Passion ही आपका कैरियर बन सकता है। तो आप मेरी बात को मानोगे नहीं लेकिन सच तो यह है। की आज के टाइम में बहुत से लोगों ने अपने Passion को ही अपना करियर बना लिया और स्टार बनके लाखों करोड़ों ‌रुपए भी कमा रहे हैं। उनमें से एक हैं Bhuvan Bam [BB Ki Vines] है।

भुवन बाम जीवन परिचय |

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं। Bhuvan Bam (BB ki vines ) की success सफलता स्टोरी के बारे में। दोस्तों आज के टाइम में यूट्यूब पर लाखों लोग हर दिन अपना चैनल बनाते हैं। पर उनमें से कुछ लोग ही फेमस हो पाते हैं। उनमें से एक हैं। भुवन बाम जिनका जन्म date of birth 22 जनवरी 1994 को दिल्ली के एक मध्य परिवार में हुआ था।

Bhuvan Bam की शिक्षा 

इनकी प्रारंभिक शिक्षा भी दिल्ली से छोटे से स्कूल ग्रीन फील्ड से हुई थी यह पढ़ने में बहुत निठल्ले थे पर इनका अधिकतर ध्यान कॉमेडी और म्यूजिक मैं लगा रहता था। इनका पढ़ने में कुछ खास मन नहीं लगता था। इसलिए इन्होंने आगे की पढ़ाई में कॉमर्स का चयन कर लिया था। आगे की पढ़ाई इन्होंने दिल्ली के विश्वविद्यालय शहीद भगत सिंह कॉलेज से पढ़ाई के साथ-साथ इन्होंने कॉमेडी एंड म्यूजिक फैशन को follow करते हुए इन्होंने म्यूजिक भी सीखना शुरू कर दिया था।

भुवन बाम की पहली जॉब

इन्हीं दिनों के बीच इन्होंने पास के रेस्टोरेंट में शाम के 9:00 से 12:00 तक singing करने लगे। इन्होंने रेस्टोरेंट में 2 साल तक काम किया इतने वक्त काम करने के बाद इनकी सिंगिंग में बहुत निखार आया। उसके बाद इन्होंने अपना खुद का एक गाना लिखा। और compose किया जिसे इन्होंने सोशल साइट पर अपलोड कर दिया और देखते ही देखते गाना वायरल हो गया।

जिसे देखकर इस गाने की बेहतरीन quality से foxStar बड़े production house बिना मोहित हुए रह नहीं पाए।
और एक दिन उन्हें fox Star से कॉल आया। उन लोगों को विलेज के वेसड फिल्म के लिए गाने चाहिए थे। फिर भुवन बम ने 2 गाने बनाकर उनको दिखाएं। उनको गाने पसंद नहीं आया।

उसके बाद भुवन बम ने घर के ऊपर रूम में बैठकर अकेले खाना पानी की सारी चिंताएं छोड़ कर 10 दिनों तक इन्होंने लगातार काम किया। और कड़ी मेहनत कर के 7 गाने बना डाले इन्होंने। और उसके बाद fox Star studio को जा कर दिखाया। लेकिन इस बार भी इन्होंने इन के गानों को नापसंद कर दिया।

तब भुवन बाम को एहसास हुआ कि फ्री में काम नहीं करना चाहिए।

भुवन बाम का YouTube स्टार बनने का सफर।

उन्हीं दिनों के टाइम में जम्मू कश्मी में बाढ़ आई थी। जिसमें एक लड़का बह जाता है। और तब एक रिपोर्टर आता है। और उसकी मां से कहता है आपको कैसा महसूस हो रहा है। इस घटना को देखकर भुवन बम को बहुत अजीब महसूस हुआ और उन्होंने सोचा आखिर कैसे एक इंसान इतना आसवेदन सील हो सकता है।

इसी घटना को देखकर भुवन बाम ने पहली वीडियो बनाई। और फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड कर दी जिसे देखकर उनके फ्रेंड्स ने कहा भुवन बम लोग यह पसंद नहीं करेंगे इसे बंद कर दो लेकिन भुवन बम ने वीडियो बनाना जारी रखा।

और इसी तरह के इन्होंने 4 वीडियो बना डालें। और चौथी वीडियो पर इनको 15 लाइक मिले जिसे देखकर इनके मन में और उत्साह आ गया और इन्होंने बहुत से वीडियो बना डालें।

तभी इनको किसी दोस्त ने बताया। वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने से अच्छा है। वीडियो को YouTube पर अपलोड करो। जिससे आपको earning भी होगी।

फिर भुवन बाम ने अपना एक YouTube चैनल बनाया। BB ki vines की वीडियो बनाकर अपलोड कर दें। और देखते ही देखते यह वीडियो पर 50 हजार views पार कर गई। जब इन्होंने कमेंट सेक्शन चेक किया तो देखा उसमें यह वीडियो किसी पाकिस्तान के कॉलेज में वायरल हो गई है।

उसी दोनों के बीच इनकी फेसबुक प्रोफाइल पर भी। 30 हजार followers भी जुड़ गए। इनको समझ नहीं आ रहा था। कि आखिर मिडल क्लास फैमिली का लड़का इतने कम टाइम में इतनी बड़ी सफलता कैसे पा सकता है।

देखते ही देखते हैं इनके वीडियो इतना पसंद करने जाने लगे। कि 1 दिन में ही इनको 10k views मिलने लगे। 19 जनवरी 2017 को YouTube यूट्यूब पर इनके सब्सक्राइबर 2 मिलियन पार कर गए थे। ऐसा करने वाले भुवन बम भारत के पहले individual YouTube बने।

भुवन बाम की video मेकिंग स्टाइल भारतीय मूल की international YouTube subscriber कॉमेडियन लिल्ली सिंह से मिलती है।

BB Ki Vines के फेमस करैक्टर

वैसे तो भुवन बाम अपने यूट्यूब वीडियो में 15 करैक्टर खुद प्ले करते हैं। जिसमें से हैं बौछार दास, दादाजी, समीर होला बेहद पॉपुलर करैक्टर है। भुवन बाम अपने videos में। Originality, quality और creativity पूरा ध्यान रखते हैं। यही इनकी जल्दी सफल होने की असली वजह है। भुवन बाम हर महीने 5 से 6 लाखों रुपए हर महीने कमा लेते हैं।

बीबी की वाइन्स की रोचक जानकारी

दोस्तों सबसे बड़ी बात बता दे आप को भुवन बाम ने अपने YouTube से एक भी रुपया भी अभी बैंक में ट्रांसफर नहीं किया है।
उनका कहना है कि मां कहती है रुपए खर्चा कर देगा। इसलिए उन्होंने आपने यूट्यूब की earning को कभी बैंक में ट्रांसफर नहीं किया। वह डॉलर्स में जमा हो रहे हैं।

भुवन बाम की कमाई | Bhuvan Bam Net Worth

दोस्तों इनकी earning की बात करें तो। शादी पार्टी festivals और event मैं सिंगिंग करने से होती है। खाब्रोब के मुताबिक इन कुल नेट वर्थ 3 मिलियन बताई जाती है |

सम्बंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *