BTS क्या होता है | BTS Full Form

नमस्कार दोस्तों ! ऑनलाइन जॉब अलर्ट के फुल फॉर्म और हिंदी मीनिंग कटेगरी में आपका स्वागत है | आज की पोस्ट में हम आपको एक और लोकप्रिय शब्द BTS की जानकारी देने जा रहे हैं | अगर आप संगीत प्रेमी है तो आपको इसकी जानकारी जरुर होनी चाहिए | आज की पोस्ट में हम आपको बतायंगे कि BTS  संगीत से सम्बंधित एक लोकप्रिय ग्रुप है | इसके अतिरिक्त यह भी जाना कि BTS क्या होता है, BTS का इतिहास, BTS Full Form, BTS Meaning in Hindi, BTS की सोशल मीडिया में चर्चा?,  आदि |

BTS Full Form hindi

BTS Full Form | BTS  का फुल फॉर्म क्या होता है ?

सबसे पहले आपको बता दें कि BTS का फुल फॉर्म होता है BANGTAN SONYEONDAN.

और  हिंदी में इसको बैंग्टन बॉयज के नाम से जाना जाता है।

BTS क्या होता है | What is BTS in Hindi

BTS,बैंगटन Sonyeondan के लिए खड़ा है। इसे बैंग्टन बॉयज़ के नाम से भी जाना जाता है। यह सियोल में 2013 में गठित सात सदस्यीय दक्षिण कोरियाई बॉय बैंड है। कोरियाई में बंगटन सोनीओन्डन का अर्थ है “बुलेटप्रूफ बॉय स्काउट्स।” कोरियाई लोग उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं, हालांकि दूसरे देशों में लोग उन्हें BTS कहते हैं। सात लड़कों में से जिन, जिमिन और जुंगकुक को उनके वास्तविक नामों से जाना जाता है, जबकि अन्य चार कलाकारों को उनके मंच नामों से जाना जाता है; आरएम, जे-होप, सुगा और वी।

BTS का इतिहास?

पूर्व में, यह एक हिप हॉप समूह था। बाद के वर्षों में, उनकी संगीत शैली में शैलियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी। उनके गीत व्यक्तिगत और सामाजिक टिप्पणियों पर जोर देते हैं, मानसिक स्वास्थ्य, स्कूल जाने वाले युवाओं के मुद्दों, खुद से प्यार करने और व्यक्तिवाद के विषयों को छूते हैं। उनके गीतों में अक्सर कोरियाई युवाओं की समस्याओं के बारे में संदेश होते हैं।

BTS ने 2013 में सिंगल एल्बम, 2 कूल 4 स्कूल के साथ शुरुआत की। समूह जल्दी ही दक्षिण कोरिया में लोकप्रिय हो गया और वर्ष के कई नए कलाकार पुरस्कार जीते। समूह अपने लाइव प्रदर्शन और विश्व पर्यटन के लिए जाना जाता है। बैंड ने केवल चार वर्षों में तीन विश्व भ्रमण किए, चार स्टूडियो एलबम और पांच एप्स जारी किए। आज, यह सबसे बड़े कलाकारों में से एक है दुनिया में बैंड, और 2019 में सबसे अधिक खोजा जाने वाला बॉय बैंड।

BTS की सोशल मीडिया में चर्चा?

BTS सोशल मीडिया के जरिए दुनिया भर में सुपरस्टार बन गया। यह सोशल मीडिया था जिसने व्यापक दर्शकों के लिए प्रदर्शन करने के लिए उनके अद्भुत संगीत और कौशल का परिचय दिया। इस पीढ़ी के युवा अपना अधिकांश समय इंटरनेट के माध्यम से ब्राउज़ करने में व्यतीत करते हैं। BTS ने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन कौशल और दृश्यों के साथ उनका ध्यान खींचा। धीरे-धीरे लेकिन लगातार, युवाओं ने उनमें और अधिक खोदना शुरू कर दिया और सदस्यों के बारे में अधिक जानने लगे।

निष्कर्ष :

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने आपको एक और उपयोगी शब्द BTS  के सम्बन्ध में बताया है |  आज की पोस्ट में हमने जाना कि BTS  संगीत से सम्बंधित एक लोकप्रिय ग्रुप है | इसके अतिरिक्त यह भी जाना कि BTS क्या होता है, BTS का इतिहास, BTS Full Form, BTS Meaning in Hindi, BTS की सोशल मीडिया में चर्चा?,  आदि |

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होतो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करें. अगर आपके मन में इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल है तो हमें जरुर लिखें,

और सभी फुल फॉर्म एक साथ देखने के लिए यहाँ क्लिक करें |

हम अपने ब्लॉग ऑनलाइन जॉब अलर्ट के फ्री फॉर्मेट पोर्टल में हमेशा कुछ न कुछ उपयोगी जानकारी पोस्ट करते रहते हैं. इसीलिए आप हमारे ब्लॉग को जरुर सब्सक्राइब करें और हमारी मोबाइल एप को डाउनलोड करें.

सम्बंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *