फेसबुक VIP अकाउंट क्या होता है, कैसे बनाएं (Facebook Vip Account Kaise Banaye)

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

आज के समय में हर एक व्यक्ति अपने आप को ऊंचा दिखाने की कोशिश करता है, यानी की वह हर चीज में आगे बढ़ाने की कोशिश करता है इसी प्रकार से फेसबुक प्रोफाइल में भी यह चीज आने लगी है लोग अपने नॉर्मल प्रोफाइल की जगह वीआईपी अकाउंट की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं और इसका मुख्य कारण यह है कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट सिर्फ फेसबुक उन्हीं लोगों को देता है जो की फेसबुक पर कुछ खास होते हैं।

फेसबुक वीआईपी अकाउंट के अंदर आपको ऐसे काफी सारे फीचर मिलते हैं जो कि आपको नॉर्मल फेसबुक अकाउंट के अंदर कभी नहीं मिलते अगर आप फेसबुक का वीआईपी अकाउंट बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आज का हमारा यह आर्टिकल पूरा अंत तक जरूर पढ़ना होगा क्योंकि इस आर्टिकल के अंदर हम आपको फेसबुक वीआईपी अकाउंट क्या होता है? और कैसे बनाएं इससे रिलेटेड पूरी जानकारी देने वाले हैं तो चलिए दोस्तों स्टार्ट करते हैं आज के इस आर्टिकल को।

फेसबुक VIP अकाउंट क्या होता है? (What is a Facebook VIP account)

आर्टिकल में आगे बढ़ने से पहले हम इसी पॉइंट पर चर्चा करते हैं कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट क्या होता है? काफी लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि नॉर्मल फेसबुक अकाउंट में और वीआईपी अकाउंट में क्या फर्क होता है तो चलिए दोस्तों हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

एक नॉर्मल फेसबुक अकाउंट हर एक व्यक्ति के पास उपलब्ध है, आजकल छोटे बच्चे से लेकर एक बूढ़े व्यक्ति के पास भी एक फेसबुक अकाउंट अवश्य मिलेगा, लेकिन आपने अपने आसपास कभी गोर की है तो वीआईपी अकाउंट आपको कभी भी देखने को नहीं मिला होगा।

लेकिन कुछ जगह देखा गया है कि विदाउट ब्लू टिक के भी कई अकाउंट बिल्कुल वीआईपी अकाउंट की तरह दिखाई देते हैं, फेसबुक वीआईपी अकाउंट के अंदर आपको ऐसे कई सारे फीचर इनेबल मिलते हैं जो कि एक नॉर्मल फेसबुक अकाउंट में आपको कभी भी देखने को नहीं मिलेंगे फेसबुक वीआईपी अकाउंट के अंदर आपकी प्रोफाइल एक प्रोफेशनल व्यक्ति की तरह दिखाई देती है जिससे कि आपका रेपुटेशन बढ़ जाता है।

मुख्य तौर पर देखा जाए तो फेसबुक वीआईपी अकाउंट का मतलब होता है जिस व्यक्ति का वीआईपी अकाउंट होता है वह एक हाई प्रोफाइल प्रश्न होता है जैसे कि आज के समय में आप देख रहे होंगे बड़े-बड़े इनफ्लुएंसर जो होते हैं उन सभी या फिर कोई एक्टर होता है तो उन सभी के अकाउंट के आगे ब्लू टिक वेरिफिकेशन दिया जाता है ताकि उनका अकाउंट ऑफिशियल अकाउंट रहे।

फेसबुक VIP अकाउंट कैसे बनाएं ? (Facebook VIP Account Kaise Banaye )

तो चलिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के हमारे मुख्य पॉइंट की तरफ कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट कैसे बनाएं? अगर आप फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाना चाहते हैं तो इस पॉइंट को विस्तार पूर्वक जरूर पढ़ें क्योंकि यहां पर हमने फेसबुक वीआईपी अकाउंट के बारे में बिल्कुल डिटेल से जानकारी दी है।

● दोस्तों वैसे तो फेसबुक पर आपको काफी सारे पेज देखने को मिल जाएंगे जिन पर काफी सारे फॉलोअर होते हैं और वह एक अच्छी खासी कमाई भी कर लेते हैं, लेकिन वह कभी भी एक वीआईपी अकाउंट में नहीं बदले जा सकते क्योंकि यह लोग अन्य लोगों का कंटेंट उठाकर ही अपने पेज पर डालते रहते हैं जिस कारण से इनका पेज कभी भी वेरीफाई नहीं होता।
● तो अगर आप एक फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाना चाहते हैं तो इसके लिए कंटेंट आपका होना जरूरी है जिसके अंदर कि हो सकता है अपना फेस दिखाएं या फिर विदाउट फेस भी आप अपना कंटेंट बना सकते हैं।
● फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाने के लिए आपके पास एक फेसबुक पेज होना चाहिए और उस फेसबुक पेज पर आपको अपने बारे में पूरी डिटेल डालनी है, यानी कि अपनी प्रोफाइल में मांगी गई सभी जानकारियों को अच्छे से भरे।
● जब आप अपनी प्रोफाइल को अच्छे से भर ले तो उसके बाद आपको अपने फेसबुक पेज पर डेली पोस्ट डालनी है, यानी कि आपको एक टाइमिंग सेट कर लेनी है उस टाइमिंग के हिसाब से पोस्ट आपके पेज पर अपडेट करते रहना है।
● और जब भी आप अपने फेसबुक पेज पर कोई भी पोस्ट या फिर वीडियो डालेंगे तो हाई क्वालिटी में अपलोड करें ताकि ऑडियंस पर आपके पेज का अच्छा इफेक्ट पड़े।
● जब आप अपने पेज पर इस प्रकार से काम करेंगे तो धीरे-धीरे आपके पेज की रीच बढ़ेगी और लोगों तक आप की वीडियो और पोस्ट जाने लगेगी, इस प्रकार से आपके पेज पर लाइक और फोल्लोवर बढने लगेंगे।
● और जब आपके पेज पर अच्छे खासे फोल्लोवर हो जाएंगे तो उसके बाद आप अपने पेज को वीआईपी अकाउंट में चेंज कर सकते हैं।

फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाने के फायदे

तो चलिए दोस्तों देखते हैं कि अगर आप एक फेसबुक वीआईपी अकाउंट बना लेते हैं तो इससे आपको क्या-क्या फायदे हो सकते हैं, इस पॉइंट के अंदर हम फेसबुक वीआईपी अकाउंट के मुख्य तौर पर क्या-क्या फायदे होते हैं उनके ऊपर चर्चा करेंगे।

  • अगर आप एक बड़े इनफ्लुएंसर हैं या फिर एक सेलिब्रिटी हैं तो फेसबुक अकाउंट का आप को सबसे बड़ा फायदा हो गया क्योंकि अगर आप एक फेसबुक वीआईपी अकाउंट बना लेते हैं तो कोई भी व्यक्ति आपके अकाउंट की कॉपी नहीं कर सकता और आपका अकाउंट एक ऑफिशियल अकाउंट ही रहेगा।
  • अगर आप एक फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाते हैं तो आपको इस पर काफी सारे नए फीचर ऐड कर कर दिए जाते हैं।
  • फेसबुक वीआईपी अकाउंट होने पर आपकी हाई रेपुटेशन का पता लगता है।
  • फेसबुक वीआईपी अकाउंट होने से अकाउंट से कमाई भी ज्यादा होती हैं।

फेसबुक वीआईपी बायोडाटा (Facebook VIP Bio | Facebook Stylish Bio Symbols | Facebook Vip Cover Photo)

🟣❖🔵♥️🔵❖🟣
🟣🟣❖❖🟣🟣
🔵🔵🔵
🟣🟣
🔵
╔━━❖❖♥❖❖━━╗
⭕Love⭕
╚━━❖❖♥❖❖━━╝
🔵
🟣🟣
🔵🔵🔵
🟣❖🔵♥️🔵❖🟣


╱◢▔◤◢╱╲╱╲◣◥▔◣╲
◢▔◤◢🅞◣╲╱◢🅞◣◥▔◣
■╚◉ ✪☞NAME☜✪◂◉╝■
◥▁◣◥🅞◤╱╲◥🅞◤◢▁◤
╲◥▁◣◥╲╱╲╱◤◢▁◤╱

>>>>>>>>>>>

♦️
◢◣◢◣
◢▇◣◢▇◣
♦️▇▇◣VIP King◢▇▇♦️
◥▇▇▇▇◤
◥▇▇◤
♦️

Facebook VIP Cover Photo with Stylish Love Symble

facebook vip cover photo

FacebookVIP Cover Photo Stylish Download Free | FB VIP Cover Photo

Facebook VIP Cover Photo with Stylish Love Symbol

FAQs

दोस्तों इस पॉइंट के अंदर हम फेसबुक पेज से रिलेटेड कुछ प्रश्नों पर चर्चा करेंगे यह प्रश्न मुख्य तौर पर लोगों को दिमाग में आते हैं और लोग बार-बार इन प्रश्नों को सर्च करते रहते हैं तो इस पॉइंट के अंदर हम उन्हीं प्रश्नों के जवाब आपको देने वाले हैं।

Q. फेसबुक पर पेज बनाने से क्या होता है?
Ans. जब आप फेसबुक पर अपना एक पेज बनाते हैं, तो इससे आपकी सोशल मीडिया पर एक पहचान बन जाती है अगर आप एक बिजनेसमैन हैं तो इससे आप अपने बिजनेस को लोगों तक पहुंचा सकते हैं, यानी कि फेसबुक पर पेज बनाकर आप अपने किसी भी काम को आगे बढ़ा सकते हैं।

Q. क्या फेसबुक पेज से पैसे कमा सकते हैं?
Ans. जी हां दोस्तों फेसबुक पेज से भी आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए फेसबुक द्वारा कुछ क्राइटेरिया रखा गया है उस क्राइटेरिया को पूरा कर के आप अपने एक फेसबुक पेज से भी पैसे कमा सकते हैं, जब आपके फेसबुक पेज पर काफी सारे फॉलोवर हो जाते हैं तो उससे आप पेड़ प्रमोशन के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं।

Q. पर्सनल अकाउंट क्या है?
Ans. दोस्तों फेसबुक पर काफी प्रकार के अकाउंट होते हैं जैसे कि पब्लिक अकाउंट और प्राइवेट अकाउंट और पर्सनल अकाउंट प्राइवेट और पर्सनल अकाउंट लगभग होते हैं यानी कि पर्सनल अकाउंट के अंदर आप सिर्फ अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को भी रखते हैं और उन्हें अपनी पोस्ट हॉरर स्टोरी शेयर करते हैं यानी कि आप जाते हैं वही लोग आपकी पोस्ट और स्त्रियां देख पाते हैं और आप अपनी पर्सनल चीजें अकाउंट पर भी शेयर कर सकते हैं।

सारांश

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट क्या होता है? और इसे कैसे बनाएं, इस टोपीक के ऊपर आज के इस आर्टिकल में हमने बिल्कुल डिटेल से चर्चा की है हमने यहां पर आपको स्टेप बाय स्टेप समझाया है कि आप किस प्रकार से फेसबुक वीआईपी अकाउंट बना सकते हैं तो अगर आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पसंद आई है तो आर्टिकल को उन लोगों तक जरूर शेयर करें जो कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाने के बारे में सोच रहे हैं और ऐसे ही इंटरेस्टिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *