Google Opinion Reward Se Paise Kaise Kamaye 2023

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

नमस्कार दोस्तों ! ऑनलाइन जॉब अलर्ट कि ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम कैटेगरी में आपका स्वागत है. आज कि पोस्ट “Google Opinion Reward Se Paise Kaise Kamaye” में हम आपको गूगल से पैसे कमाने का एक शानदार तरीका बताने जा रहे हैं. अगर आप पैसे कमाने वाले एप कि तलाश कर रहे हैं तो आज कि पोस्ट आपके बहुत काम आ सकती है.

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे एप्स देखने को मिल जाएंगे जिनके माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन यदि आपसे यह कहा जाए कि आप कुछ आसान से सवालों का जवाब देकर ही पैसे कमा सकते हैं तो क्या आप इस बात पर विश्वास करेंगे?

अधिकतर लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड ( Google Opinion Reward) एक ऐसा एप्लीकेशन है जो घर बैठे कुछ आसान से सवालों का जवाब देकर पैसे कमाने का मौका दे रहा है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको यह जानकारी उपलब्ध कराएंगे की गूगल ओपिनियन अवार्ड क्या है? गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड कैसे करें? और Google Opinion Reward से पैसे कैसे कमाएं? यदि आप इस ऐप से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में आपको सब कुछ पता चल जाएगा, इसलिए आपसे विनती है कि आप इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें.

Google Opinion Reward Highlights:

गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स की संक्षिप्त जानकारी निम्नलिखित है -​

पोस्ट का नामGoogle Opinion Reward से पैसे कैसे कमाएं?
ऐप का नामGoogle Opinion Reward
कैटेगरीUnlimited Survey/ Money Earning App
साइज11 MB
रेटिंग4.3
डाउनलोड्स50M+
लॉन्च डेटसाल 2016
पैसे कमाने का तरीकासर्वे करके पैसे कमाएं
लिंक:https://play.google.com/store/apps/details?id=com.google.android.apps.paidtasks
google_opinion_reward_se_paise_kaise_kamaye

Google Opinion Rewards क्या है? | Google Opinion Reward App in Hindi


गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स एक मोबाइल एप्लीकेशन ऐप है जिसे आईफोन यूजर्स और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए विकसित किया गया है. इस ऐप के माध्यम से यूजर्स कुछ आसान से सर्वे में पार्टिसिपेट करके पैसे कमा सकते हैं और जीते हुए पैसों का उपयोग गूगल प्ले स्टोर से कोई पेड एप्लीकेशन, गेम, मूवी या टीवी शो आदि डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं.

गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स गूगल का ही एक एप्लीकेशन है जो सर्वे करके पैसे कमाने का मौका देता है. इस सर्वे के अंतर्गत कुछ आसान से सवाल पूछे जाते हैं. यहां पूछे जाने वाले सवाल यूजर्स से ही संबंधित होते हैं, यहां मार्केट रिसर्च पर आधारित सवाल भी पूछे जा सकते हैं और इन सवालों का जवाब देकर यूजर ढेर सारे पैसे जीत सकता है.

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड में जीते हुए पैसों को विड्रॉल नहीं किया जा सकता, इन पैसों का उपयोग केवल डिजिटल प्रोडक्ट जैसे कि मोबाइल एप्लीकेशन खरीदने के लिए किया जा सकता है.

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड खास जानकारी | Google Survey Rewards

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड एक मनी मेकिंग प्लेटफॉर्म है जिसे 2016 में स्विजरलैंड में लांच किया गया था. उस समय यह ऐप सिर्फ Switzerland के लिए ही उपलब्ध था लेकिन 23 मई 2017 में इंडिया के साथ-साथ अन्य 29 देशों में भी इस ऐप को लॉन्च कर दिया गया, इस ऐप को Android users और IOS Users आसानी से डाउनलोड करके पैसे कमा सकते हैं.

क्या गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड से सच में पैसे कमाए जा सकते हैं | Google Opinion Reward Se Paise Kaise Kamaye Hindi

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड गूगल का ही एक एप्लीकेशन है जिसे गूगल प्ले स्टोर पर 4.3 की ऑनलाइन रेटिंग प्राप्त हुई है, इससे यह पता चलता है कि यूजर्स इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके काफी खुश है. इसके अतिरिक्त गूगल प्ले स्टोर पर ऐप की पॉजिटिव रिव्यू भी देखी जा सकती है, बहुत से यूजर्स का कहना है कि यह सच में पैसे कमाने का मौका देता है और अब तक 50 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड कर लिया है. इन तथ्यों से यह पता चलता है कि यह सर्वे करके पैसे कमाने के लिए बेस्ट एप्लीकेशन में से एक है.

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड की विशेषताएं | Google Rewards Specialities

गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स संबंधित कुछ खास बातें निम्नलिखित है –

● Google Opinion Reward के माध्यम से कुछ आसान सवालों का जवाब देकर पैसे कमाए जा सकते हैं.
● इस एप्लीकेशन को गूगल सर्वे टीम द्वारा बनाया गया है.
● इस ऐप को आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.
● गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड के अंतर्गत यूजर्स के बारे में ही कुछ बेसिक सवाल पूछे जाते हैं जिनका जवाब देना काफी आसान है.
● गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स ऐप में हफ्ते में एक बार सर्वे होता है जिसका जवाब देकर पैसे कमाए जा सकते हैं.
● यूजर्स को नोटिफिकेशन के माध्यम से सर्वे शुरू होने की जानकारी दे दी जाती है.
● एक सर्वे करके $1.00 तक की कमाई की जा सकती है.

Google Opinion Rewards App Download कैसे करे?


अगर आप एंड्रॉयड यूजर्स है तो गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स एप डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

स्टेप 1: सबसे पहले अपने मोबाइल फोन पर गूगल प्ले स्टोर ओपन कर लें.

स्टेप 2: अब सर्च बार में गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड लिखकर सर्च करें.

स्टेप 3: इतना करने के बाद गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड एप्लीकेशन स्क्रीन पर आ जाएगा, अब आप यहां पर दिए गए इंस्टॉल के विकल्प पर क्लिक कर दें

इतना करने के बाद कुछ ही मिनट में गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन में डाउनलोड हो जाएगा.

अगर आप आईओएस यूजर्स है तो गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको एप स्टोर में जाकर इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा.

Google Opinion Rewards App में Account कैसे बनाये | Google Rewards Opnion Account

गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद आप गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन पहले आपको यहां अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा जिसके लिए आपको अपनी ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी. आइए जानते हैं कि गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स एप में अकाउंट कैसे बनता है –

स्टेप 1: Google Opinion Reward में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले ऐप को डाउनलोड कर लीजिए और फिर ऐप को ओपन कीजिए.

स्टेप 2: ओपन करने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमें “Get Started” का विकल्प देखने को मिलेगा आपको इसी विकल्प पर क्लिक करना है.

स्टेप 3: इसके बाद आपके सामने कुछ और पेज आएंगे जिसमें आपको ” NeXT” के ऑप्शन पर क्लिक करते जाना है.

स्टेप 4:फिर आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको लॉगिन करने के लिए कहा जाएगा, जहां आप अपने जीमेल आईडी के माध्यम से लॉगिन कर सकते हैं. अगर आपके पास एक से अधिक ईमेल आईडी है तो आप किसी भी एक ईमेल आईडी को सेलेक्ट करें और उसके बाद “Continue To Your Name” के विकल्प पर क्लिक करें.

स्टेप 5: इसके बाद आप एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे, यहां पर आपको “Tern On History” का ऑप्शन मिलेगा, इस ऑप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 6: फिर आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी उसे Allow करके “Setup” के विकल्प पर क्लिक करें.

स्टेप 7: फिर आपके सामने एक न्यू पेज ओपन होगा, इस पेज में आपको प्रोफाइल बनाने के लिए कहा जाएगा, प्रोफाइल सेट करने के लिए आपको कुछ जरूरी जानकारियां देनी होगी जो कुछ इस प्रकार होती है –

● Country
● Pin Code
● Date Of Birth
● Gender
● Language आदि।

उपरोक्त जानकारी एंटर कर के नीचे दिए गए “कंप्लीट” के विकल्प पर क्लिक करें.

इतना करने के बाद गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स ऐप में आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा और अब आप यहां से पैसे कमाने के लिए बिल्कुल तैयार है.


Google Opinion Rewards से पैसे कैसे कमाएं | Google Opinion Reward Se Paise Kaise Kamaye

Google Opinion Reward वह एप्लीकेशन है जिसमें हर हफ्ते एक सर्वे होता है जिसका जवाब देकर यूजर ढेर सारे पैसे कमा सकता है. गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कमाने का एकमात्र तरीका सर्वे ही है जिसमें सवाल के जवाब देकर पैसे कमाने होते हैं. यह सवाल बहुत ही आसान होते हैं जो यूजर्स से रिलेटेड होते हैं, इसलिए यूजर आसानी से इनका जवाब देकर पैसे कमा सकता है. जैसे ही यूजर्स सर्वे में पैसे जीतता है वह पैसे गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स वॉलेट में ऐड हो जाते हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स पेड़ मोबाइल एप्लीकेशन, गेम, मूवी आदि खरीद सकता है.

गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कमाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा, यहां हमने स्टेप बाय स्टेप सारा प्रोसेस बहुत ही आसान शब्दों में समझाया है जिससे आप आसानी से समझ जाएंगे कि गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कैसे कमाएं (Google Opinion Reward Se Paise Kaise Kamaye) –

स्टेप 1:गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स ऐप में अकाउंट बनाने के बाद “Answer Survey” के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए.

स्टेप 2: फिर आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कमाने की कुछ जानकारी दी गई होगी, यहां पर आपको “हां, ठीक है” के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

स्टेप 3: इसके बाद आपके सामने सर्वे वाला पेज ओपन हो जाएगा जिसमें सवाल आएगा और साथ ही उसके कुछ ऑप्शंस दिए गए होंगे, उन ऑप्शन में से आंसर को सेलेक्ट करके “आगे बढ़े” के विकल्प पर क्लिक करना होगा.

स्टेप 4: इसी तरह आपके सामने और भी सवाल आएंगे जिसका आंसर सेलेक्ट करके “आगे बढ़े” के विकल्प पर क्लिक करते जाना होगा. जैसे ही आप सारे सवालों के जवाब दे देंगे, उसके पैसे आपके गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स वॉलेट में ऐड हो जाएंगे.

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से पैसे कैसे निकाले |

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड पर जो सर्वे होता है उसके सवाल के जवाब देकर पैसे जीते जाते हैं लेकिन इन पैसों को कोई भी यूजर सीधे बैंक अकाउंट में विड्रोल नहीं कर सकता है. गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स के पैसों से केवल डिजिटल प्रोडक्ट ही खरीदे जा सकते हैं. आप गूगल प्ले स्टोर से ऐसे एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं जो Paid होते हैं. इसके अतिरिक्त आप गेम्स, बुक्स, मूवीस और टीवी शो भी खरीद सकते हैं.

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स को क्लेम करने का प्रोसेस कुछ इस प्रकार है –

स्टेप 1: सबसे पहले आपको गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स ऐप वॉलेट पर क्लिक करना होगा.

स्टेप 2: इसके बाद यहां पर आपको प्ले स्टोर का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा. जैसे ही आप प्ले स्टोर के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आप प्ले स्टोर पर पहुंच जाएंगे.

स्टेप 3: फिर अपने जीते हुए पैसे से आप कोई भी एप्लीकेशन, गेम्स, मूवीस या टीवी शो को खरीद सकते हैं जो गूगल प्ले स्टोर पर दिखाई देंगे. इस तरह आप गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कमा कर उसे क्लेम कर सकते हैं.

FAQs

दोस्तों जब भी हम कोई ऐसे टॉपिक के बारे में चर्चा करते हैं जो कि एक बहुत ही यूनिट टॉपिक होता है तो उसके बारे में लोगों के मन में काफी ज्यादा सवाल आते हैं तो अगर आपके मन में भी गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स के बारे में कुछ सवाल है तो इस पॉइंट को पढ़ने के बाद आपको अपने सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे क्योंकि यहां पर हमने कुछ मुख्य एवं चुनिंदा सवालों पर चर्चा की है।

1. गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?
गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स ऐप में ऑनलाइन सर्वे के माध्यम से $1 तक की कमाई की जा सकती है.

2. गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड से पैसे कैसे निकालें?
गूगल ऑपिनियन रिवॉर्ड वॉलेट के पैसे को सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता, इस एप्लीकेशन के माध्यम से यूजर्स जो भी पैसे कमाता है उसका उपयोग यूजर गूगल प्ले स्टोर से कोई एप्लीकेशन खरीदने, मूवी, गेम या टीवी शो डाउनलोड करने में कर सकता है.

3. गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड से पैसे कैसे कमाएं?
गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स में पैसे कमाने के लिए पहले गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स ऐप को डाउनलोड करना होगा, इसके बाद इसमें अकाउंट क्रिएट करके सर्वे में भाग लेना होगा, सर्वे में कुछ आसान से सवाल पूछे जाएंगे जिसका जवाब आपको देना होगा, सारे सवाल का जवाब देने के बाद आपको जो भी पैसे मिलेंगे वह गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स वॉलेट में ऐड हो जाएंगे जिसे आप बाद में क्लेम कर सकते हैं.

4. गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं?
गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स ऐप में अकाउंट बनाने के लिए पहले ऐप को डाउनलोड करके ओपन करें, फिर “गेट स्टार्टेड” के विकल्प पर क्लिक करके अपनी ईमेल आईडी के माध्यम से लॉगिन करें, उसके बाद जो भी परमिशन मांगी चाहिए उसे Allow करके अपनी कुछ बेसिक जानकारी दर्ज करें. इस तरह गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड में आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा.

5. क्या गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड से सच में पैसे कमाए जा सकते हैं?
जी हां, गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड ऐप में ऑनलाइन सर्वे करके आप सच में पैसे कमा सकते हैं.

निष्कर्ष :- Google Opinion Reward Se Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तों कैसा लगा आपको आज का हमारा यह आर्टिकल इस आर्टिकल के अंदर हमने गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स के बारे में संपूर्ण जानकारी हासिल की, इस आर्टिकल के अंदर हमने गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स पैसे कैसे कमाए इसके बारे में चर्चा की है और इस आर्टिकल में हमने आप को बड़ी आसानी से गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कमाने के तरीके बताएं और हर प्रकार की जानकारी आपको इस आर्टिकल में स्टेप बाय स्टेप देने की कोशिश की है तो अगर आपको आर्टिकल में दी हुई जानकारी पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें।

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *