जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय कैसे बनें | Zomato Delivery Boy Job

Zomato Delivery Boy Job

नामस्कार दोस्तो हम आपके लिए फिर से एक अच्प्बछी प्राइवेट जॉब की जानकारी लेकर आये हैं | आज का लेख आप के लिए बहुत ही खास होने वाला है। इस लिए इस लेख को पूरा ध्यान से पढ़े और समझे आज हम इस लेख में Zomato Delivery Boy या Zomato Partner कैसे बने उस पे बात करने वाले हैं। अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो आप भी Zomato delivery boy बन के अच्छी कमाई कर सकते हैं।

हमारे देश भारत में बहुत से ऐसे गांव और कस्बे हैं। जहां पर लोग दिन भर कड़ी मेहनत करते हैं। और उसके बदले उन्हें दिन के 300 या 400 रुपए मिलते हैं। अगर वही लोग थोड़ा दीमक लग ले और एक अच्छी जॉब कर ले तो वो भी दिन का 500 से 800 रुपए लगभग कमा सकते हैं।

इसी बात को देखते हुए मैने आपके लिए एक बहुत ही अच्छे और आसान job लेके आया हुं। इसमें आप को कोई कड़ी मेहनत नहीं करनी और ना ही अधिक पढ़े लिखे होने की जरूरत है। बस आप को बेसिक जानकारी हो बात करने की।

Zomato Delivery Boy कैसे बने। जोमैटो डिलीवरी पार्टनर

जैसे आप सभी लोगो को पता ही है। आज intrnet और technology के जरिए हम सभी घर बैठे कर भी काम कर सकते हैं। उसी तरह से घर बैठे ही हम सभी मन चाहा खाना भी online मांगा सकते हैं।

आज के समय बहुत सी online food कांपनीय उपलब्ध हैं। विदित Swiggy, Zomato, Foodpanda, Ubereats. लेकिन इनमे से जोमैटो आजकल india में काफी लोकप्रिय है। और अब App बन गया है। Zomato से ही अधिक तर लोग खाना ऑर्डर करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है। कि आप Zomato में Food Delivery बन सकते हैं। और पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तो Zomato एक बहुत ही Popular भारतीय Food Delivery कंपनी हैं। और इस Application को 2008 में दीपिंदर गोयल और पंकज चड्डा ने मिलकर बनाया था। Zomato App की मदद से सभी लोग अपने शहर के किसी भी Restaurant से अपना मनपसंद खाना मांगा सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि Zomato एक काफी लोकप्रिय Food Delivery App है जो पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा poplar है। और ये भारत के साथ साथ अन्य बड़े देश में भी बहुत popular हो चुका है।

ज़ोमाटो में Food Delivery Boys का काम क्या होता हैं।

तो दोस्तो अगर कोई Customer जोमैटो एप से Online Food Order करता है तो वह फूड रेस्टोरेंट से Pickup कर के कस्टमर तक पहुंचाना Delivery Boy का काम होता है। यानी कोई भी कस्टमर Zomato पर ऑनलाइन ऑर्डर करता है। तो वह आर्डर सबसे पहले रेस्टोरेंट के पास जाता है और वहां से फिर नजदीक Delivery Boy के पास जाता है। फिर वह delevery boy खाना लेकर कस्टमर के घर तक पहुचाता है। तो दोस्तो अब आप को ये तो समझा आ गया होगा की delevery boy का काम क्या होता है। अब आगे बात करते हैं। Zomato delevery boy बनने के लिए कैसे apply करते हैं। और क्या क्या फायदे हैं।

Zomato Delivery boy बनने के फायदे

यहाँ पर आप पार्ट टाइम Job कर सकते है। और अगर आप इससे ज्यादा भी पैसा कमाना चाहते है तो आप Full Time भी Job कर सकते हो।
और यहाँ पर आप अपने पास के ही एरिया को चुनकर वह के लिए Delivery कर सकते हो।
जोमाटो की पूरी कमाई आप पर निर्भर करती है। आप यहाँ पर जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतना अधिक पैसा कमा पाओगे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Company को 1000 से 1500 तक लगभग form शुल्क देना होगा। जिसके बदले कंपनी आपको Zomato delivery boy bags यां फिर कंपनी की लाल रंग की टी शर्ट Zomato red tshirt आदि दी जाएगी। इसके साथ साथ ही कंपनी आप को कुछ Rules के बारे में भी बताया जाएगा। और फिर उसके बाद ही आप अपना काम शुरू कर सकते हैं।

Zomato delevery boy बनने के लिए apply कैसे करे।

सबसे पहले हम यह जान लेते हैं। की Zomato Delivery Boy बनने के लिए आप के पास कौन-कौन से जरूरी दस्तावेज होने चाहिए।

  1. Adhar Card
  2. Pan Card
  3. Driving Licence
  4. 10 Pass Result
  5. Bike
  6. Android Phone
  7. Bank Account

दोस्तो अगर आप के पास ये सभी Documents Available है। तो आप भी Zomato में Delivery partner बन कर पैसा कमा सकते हैं

Zomato में Delivery Boy बनने के लिए आप के पास दो ऑप्शन होते हैं। एक online दूसरा offline आप को इसमें से जो तरीका सही लगे उस तरीके से आप apply कर सकते हैं।

जोमाटो में Joining करने के लिए आपको अपने ही शहर के नज़दीकी कंपनी के Office में जाना है। वहां से Office कर्मचारी की मदद का एक फॉर्म लेकर उसमें अपनी Detail के साथ भर कर जमा कर देना हैं।

दूसरा तरीका भी हैं। Online इसकी Food Company Zomato वेबसाइट पर जाकर भी Online Regisn कर सकते है। इसके बाद आपको इंटरव्यू देने होगा। अगर आप ने online registration किया है। तो आप का online interview
देना होगा। और अगर offline apply किया हैं। तो offline interview होगा।

Online apply करने के बाद आपके पास Zomato की तरफ से कुछ दिन के बाद कॉल आएगा जिसमे आपके बारे में कुछ जानकारी मांगी जायेगी। जिसमे आप अपनी सभी डिटेल्स देने के बाद आपको बताना होगा कि आप किस एरिया में डिलीवरी करना चाहते हैं। उसके बाद आप को जॉब दे दी जाएगी।

जोमाटो डिलीवरी बॉय सैलरी | Zomato Delivery Boy Salary

तो दोस्तो Zomato Deliveoy की Salary की बात करे तो डिलीवरी बॉय बनने की सैलरी कंपनी ऑर्डर के हिसाब से पैसा देती है। इस समय एक ऑर्डर के ₹60 से ₹70 देती है इसके अनुसार आप जितने भी आर्डर लेंगे उतना ही आप कमा पाएंगे बेसिक काम करते हैं। प्रतिमा आप 25000 से 30000 तक रुपए कमा सकते हैं। यदि आप चाहो तो इसमें ज्यादा ऑर्डर लेकर और ज्यादा मेहनत करके इससे ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

QUICK लिंक 

ज़ोमेटो ऑनलाइन आवेदन क्लिक करें
Zomato Partner Appडाउनलोड करें
Zomato आर्डर Appडाउनलोड करें

सम्बंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *