Expert Kamai Instagram Followers Free : एक्सपर्ट कमाई इंस्टाग्राम फॉलोअर्स

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

इंस्टाग्राम दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट है, जिसका इस्तेमाल आज हर कोई कर रहा है, आज बच्चे से लेकर युवा, बूढ़े सब इंस्टाग्राम यूज करते हैं, यह ऐसी एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से हम मिलो दूर बैठे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैटिंग एवं फोटो/वीडियो शेयरिंग कर सकते हैं।

आज के समय में हर कोई चाहता है कि इंस्टाग्राम में पर उसके ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स हो, बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो इंस्टाग्राम पर काम करके सेलिब्रिटी बन गए हैं, और मोटी कमाई कर रहे हैं, अगर आप भी सोचते हैं की इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं? तो यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें।

और अगर आप दूसरे प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, youtube, ट्विटर, टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन एक्सपर्ट कमाई एप (Online Expert Kamai App) जरुर डाउनलोड करनी चाहिए.

Expart Kamai App यहाँ से डाउनलोड करें.

यह पोस्ट भी जरुर पढ़ें :

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं (Expert Kamai Asli Follower Free)

आज हर कोई इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाना चाहता है, इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के बहुत से फायदे भी हैं, कोई चाहता है कि वह इंस्टाग्राम से फेमस हो जाए, तो कोई अपना ऑनलाइन बिजनेस को रन करना चाहता है, इंस्टाग्राम पर आप अपना ऑनलाइन बिजनेस भी कर सकते हो और उससे पैसा कमा सकते हैं।

अगर आपका कोई इंस्टाग्राम पर पेज है तो आप उससे भी मोटी कमाई कर सकते हो, लेकिन उसके लिए आपके पेज पर अच्छे खासे फॉलोवर्स होना चाहिए, जिससे आपको कंपनी आपको प्रमोशन दे सके और उस प्रमोशन के आप को पैसे दिए जायेगे.

इन्स्टा ग्राम पर फोलोअर्स बढाने के दो तरीके हैं पहला इंस्टाग्राम फ्री फॉलोअर्स और दूसरा पैसे देकर follower बढ़ाना. हम यहाँ आपको दोनों तरीके बताने जा रहे हैं.

Expert Kamai Instagram Followers Free
इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं फ्री में इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं पैसे देकर
हैशटैग यूज करकेइंस्टाग्राम एड्स से फॉलोवर्स बढ़ाएं
इंस्टाग्राम प्रोफाइल को ऑप्टिमाइज करेंबड़े क्रेटर से अपना अकाउंट प्रमोट कराएं
पोस्ट में लोकेशन ऐड करेंयूट्यूब से पेड प्रमोशन कराएं
पोस्ट में लोकेशन ऐड करेंवेबसाइट के जरिए प्रमोशन कराएं
प्रतिदिन रील्स बनाएं 

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं फ्री में (Free Instagram Followers Kaise Badhaye)

जब लोगों को आपका कंटेंट पसंद आता है, तो वह लोग आप के कंटेंट को लाइक शेयर करते हैं, और अपनी स्टोरी पर डालते हैं, इससे आपके फॉलोवर्स बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है, यदि आप फ्री में फॉलोवर्स बढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए टिप्स को जरुर पढ़े।

1. # हैशटैग यूज करके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स फ्री बढ़ाएं

हैसटैग इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ने में काफी मदद करते है, जब भी आप कुछ न्यू पोस्ट अपलोड करते हो तो उसके साथ हैशटैग का का यूज़ जरूर करें, आप अपने भी कुछ बेस्ट हैशटैग बना सकते हो हैं जो दूसरे लोगों को भी पसंद आये, जैसे #Followback #Instafollow #Like इस प्रकार के हैशटैग यूज़ करके आप इंस्टाग्राम फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं, इसके अलावा आप गूगल पर भी इंस्टाग्राम से रिलेटिड हैशटैग सर्च कर सकते हैं,
इससे आपका कंटेंट उन लोगो तक पहुंचता है जिन्हे उसे हैशटैग से संबंध टॉपिक में इंटरेस्ट है।

2. इंस्टाग्राम प्रोफाइल को ऑप्टिमाइज करें और इंस्टाग्राम फॉलोअर्स फ्री पाए

इंस्टाग्राम पर तुरंत फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपका इंस्टाग्राम अकाउंट प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच होना चाहिए, उसके बाद अगला स्टेप आता है अकाउंट को ऑप्टिमाइज करने का आपको इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल अच्छे से ऑप्टिमाइज करना होता है, क्योंकि कोई भी यूज़र आपकी प्रोफाइल को देखकर ही आप को फॉलो करता है।

इसलिए आपको अपनी प्रोफाइल को कुछ इस प्रकार से ऑप्टिमाइज करना होता है, कि जो भी यूजर आपकी प्रोफाइल पर आए वो प्रोफाइल देखकर तुरंत आपको फॉलो कर ले, प्रोफाइल ऑप्टिमाइज करने के लिए आप नीचे बताए गए कुछ बातों का ध्यान रख सकते हैं।

● अगर आप क्रिएटर है, तो प्रोफाईल में खुद का ही नाम लिखे या आप अपना ऐसा नाम लिख सकते हैं, जो लोगों की जुबान पर चढ़ जाए और वह बहुत आसान हो जो लोगों को याद रहे और अगर आप बिजनेस के लिए प्रोफाइल बना रहे हैं, तो आप अपने बिजनेस का नाम प्रोफाइल में लिखें l
● एक आकर्षित Bio लिखे जो आपकी आइडेंटिटी बताता हो, अगर आपको कोई स्किल्स आती है, तो आप उसे भी वहा लिख सकते हो l
● अगर आपकी कोई वेबसाइट या यूट्यूब चैनल है तो उसे अपने प्रोफाइल Bio में जरूर ऐड करें।
● बिजनेस के लिए आप अपनी ईमेल id भी Bio में मेंशन कर सकते हैं।

3. पोस्ट में लोकेशन ऐड करें और इंस्टाग्राम फॉलोवर्स फ्री पाए

जब भी आप इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोई भी पोस्ट शेयर करते हैं तो साथ में आपको अपनी लोकेशन भी जरूर ऐड करना चाहिए क्योंकि उससे भी आपके इंस्टाग्राम फॉलोवर बढ़ने के चांस रहते हैं, चलिए बताते है कैसे? जब आप इंस्टाग्राम पोस्ट में लोकेशन ऐड करते हैं तो इंस्टाग्राम आपके पोस्ट को उस लोकेशन के यूजर तक पहुंचाता है और अगर यूजर को आपके पोस्ट और प्रोफाइल पसंद आती है, तो वह आपको फॉलो कर लेता है, इससे आपके फॉलोवर्स बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।

4. प्रतिदिन रील्स बनाएं 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए (Reels Export Kamai Instagram Follower)

अभी के समय में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा वायरल होने वाला कंटेंट शॉर्ट वीडियो है जिसका उदाहरण आप इंस्टाग्राम रील्स, यूट्यूब शोर्ट्स के रूप में देख सकते हैं, पहले इंस्टाग्राम पर 1 मिनट तक ही कंटेंट डाल सकते थे, पर अब अपडेट के बाद 1 मिनट से ज्यादा का विडियो भी डाल सकते है, इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा देख जाने वाली रिल्स ही है और ये वायरल भी हो जाती हैं, और इससे आपके फॉलोवर्स भी बढ़ते हैं
इसलिए आपको ट्रेंडिंग रिल्स बनाना होगा जो ट्रेंड में चल रहा है।

5. इंस्टाग्राम फ्री फॉलोअर्स लिंक (Expert Kamai Instagram Followers Free)

एक्सपर्ट कमाई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म को ग्रो करने के लिए एक ऑफर भी निकाला है. इस ओफर में आपको 100 instagraam फोलोवर से 1000 फोलोवेर तक फ्री मिल सकते हैं. इसके लिए आपको एक्सपर्ट कमाई के सोशल प्लेटफार्म जैसे फेसबुक ग्रुप, टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सअप चैनल से जुड़ना होगा. अधि जानकारी के लिए आप यह पोस्ट पढ़ सकते हैं.

Note : दोस्तों हालांकि इस प्रोसेस से फॉलोवर्स बढ़ने में समय लग सकता है, लेकिन यह बिल्कुल 100% रियल तरीका है लेकिन आपको उसके लिए रोज पोस्ट डालना होगा और अपने इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहना होगा।

यह तो रहे कुछ फ्री तरीके जिससे आप फॉलोवर्स बढ़ा सकते हो, लेकिन इसमें बहुत टाइम लग सकता है अब हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ पैड तरीके जिससे आप थोड़े से पैसे लगाकर जल्दी फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं।

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं पैसे देकर (Paid Instagram Followers Kaise Badhaye)

अगर आप चाहते हैं कि आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स जल्दी से बढ़े तो इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे और थोड़े से पैसे लगाकर आप इंस्टाग्राम पर जल्दी से और ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं।

1. इंस्टाग्राम एड्स से फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए

पैसे देकर फॉलोवर्स बढ़ाने का मतलब है कि आप कुछ पैसा देकर फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं जिसका नाम है इंस्टाग्राम एड्स, इंस्टाग्राम एड्स आपको प्रमोशन प्रोवाइड कर आता है, जिससे आप कुछ पैसे देकर अपनी पोस्ट की रिच को बढ़ा सकते हैं, इसके लिए आपको अपना अकाउंट प्रोफेशनल करना होगा l

2. बड़े क्रिएटर से अपना अकाउंट प्रमोट कराएं

आप बड़े क्रिएटर के पेज से अपने पोस्ट को प्रमोट करा सकते हो, आप उन से कांटेक्ट कर के अपने पेज को प्रमोट करने की बात कर सकते हो और उसके लिए आपको कुछ चार्जेस देना होगा, अगर आप किसी बड़े क्रिएटर से अपना अकाउंट या पेज प्रमोट करा रहे हैं तो ध्यान रखिए के उसका अकाउंट भी आपके कैटेगरी से रिलेटेड होना चाहिए l जब आप किसी बड़े क्रिएटर को पैसे देते हैं तो वह आपकी प्रोफाइल का लिंक अपनी प्रोफाइल में या स्टोरी में एड कर देता है. जिससे आपको भी व्यूज मिल जाते हैं.

3. यूट्यूब से पेड प्रमोशन कराएं

यूट्यूब पर आपको ऐसे काफी चैनल देखने को मिल जाएंगे जो आपके इंस्टाग्राम पेज की केटेगरी से रिलेटेड होंगे, और आप उनसे कांटेक्ट कर के अपने इंस्टाग्राम में को उनसे भी प्रमोटर करवा सकते हैं, जिससे कि उनकी ऑडियंस आपके इंस्टाग्राम पर आ जाएगी और अगर उनको आपका कंटेंट अच्छा लगा तो वे आपको फॉलो भी कर लेंगे।

4. वेबसाइट के जरिए प्रमोशन कराएं (इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाली वेबसाइट)

जैसा कि हमने ऊपर वाले पॉइंट में देखा की हम पैसे देकर यूट्यूब से अपना इंस्टाग्राम प्रमोट करवा सकते हैं, उसी प्रकार से आप की केटेगरी से रिलेटेड ऐसी कई वेबसाइटें हैं जिन पर इंस्टाग्राम से रिलेटेड पोस्ट अपलोड है, उन वेबसाइट पर जाकर आप उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं और अपने इंस्टाग्राम को प्रमोट करने के लिए कह सकते हैं जिससे की आपके फॉलोवर्स मैं जरूर बदलाव होगा।

instagraam followers बढ़ाने के लिए मेगा फेमस नाम कि एक वेबसाइट बहुत अधिक फेमस हो रही है. Mega Famous वेबसाइट कि अधिक जानकारी के लिए आप हमारा दूसरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं. जिसका लिंक नीचे दिया गया है.

इंस्टाग्राम फ्री फॉलोअर्स लिंक –

एप्लीकेशन से इंस्टाग्राम फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं (Expert Kamai Instagram Followers Badhane Wali App)

बहुत से लोगों द्वारा गूगल पर सर्च किया जाता है, कि इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के कोनसे ऐप है, अगर आप भी इन एप्स के बारे में जानना चाहते हो तो नीचे हमने कुछ एप्स के नाम बताए हैं, जिसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं l

● Popular Up
● Followers Gallery
● Real Followers

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमायें (Exparte Kamai Instagram Followers)

दोस्तों यह सभी जानकारी उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है जो इंस्टाग्राम से पैसे कमाना चाहते हैं. इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के बहुत तरीके हैं. जिनकी जानकारी अपने अपनी पोस्ट पर पहले ही दी हुई है. अगर आप भी यह जानकारी डिटेल्स में पढना चाहते है तो हमारी यह पोस्ट जरुर पढ़ें :

FAQs : Expert Kamai Instagram Followers Free

अगर आपके मन में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर कैसे बढ़ाएं? से रिलेटेड कोई सवाल है तो इस पॉइंट में हम कुछ ऐसे मुख्य सवालों पर चर्चा करेंगे जो कि लगभग हर एक व्यक्ति द्वारा पूछे जाने वाले सवाल है, इन सवालों के जवाब पढ़कर लगभग आपके सभी सवालों के जवाब आपको मिल जाएंगे।

1.इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स और लाइक कैसे बढ़ाए?
इंस्टाग्राम पर लाइक और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए अपनी पोस्ट में अपने दोस्तो को टैग करे और अपने दोस्तों के पोस्ट को भी लाइक और फॉलो करें, ताकि वह भी आपको फॉलो बैक करे और लाइक करें l

2.इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स किसके हैं?
इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स खुद इंस्टाग्राम के ही है, जिसके फॉलोवर्स 554 मिलियन से भी ज्यादा है,
और दूसरे नंबर पर फुटबॉलर रोनाल्डो है, जिनके इंस्टाग्राम पर 477 से भी ज्यादा फॉलोवर्स मोजोद हैं l

3.इंस्टाग्राम पर फेमस कैसे होते हैं?

इंस्टाग्राम पर फेमस होने के लिए आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर ऐसी पोस्ट डालने हैं जो लोगों को पसंद आये, उसके लिए आपको सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना होगा साथ ही लाइव स्ट्रीम और हैशटैग का इस्तेमाल करके आप ज्यादा लोगों तक आप अपनी पोस्ट को पहुंचा सकते हैं l

5. How Instagram followers hack 50k free is possible ?

इंस्टाग्राम पर फेमस होने के लिए यूजर बहुत सारे हथकंडे होते हैं.

6. इंस्टाग्राम फ्री फॉलोअर्स लिंक.

Ans. फ्री में इन्स्टाग्राम फोलोवर बढाने की एक वेबसाइट भी है. जिसका नाम है फ्री ऑनलाइन टूल. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट यहाँ देखें.

Conclusion :- Expert Kamai Instagram Followers Free

तो दोस्तों आज हमने सीखा की इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं?, और हमने इस आर्टिकल में फ्री और पैड दोनों तरीकों की बात की है, अगर आप इस आर्टिकल में दिए गए जानकारी पर अमल करते हैं तो आपके फॉलोअर्स 100% बढ़ जाएंगे लेकिन आपको रेगुलर पोस्ट और कंटेंट अपलोड करना होगा, किसी भी सोशल मीडिया पर ग्रो होने के लिए आप को उस सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर रेगुलर कंटेंट अपलोड करना ज़रूरी है l

हम आशा करते हैं कि आप को इस आर्टिकल से जुड़ी सारी जानकारी समझ में आ गई होगी,
यह जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे और सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट जरूर शेयर करें, जिससे और भी लोगों को इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने में मदद मिलेगी।

धन्यवाद

यह भी पढ़ें :

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *