टोपर्स ने बताये सफलता के मन्त्र ! Toppers Notes

सफलता का कोई सीक्रेट नहीं होता. आपको कड़ी मेहनत करनी होती है और पूरे साल इसमें लगे रहना होता है. मैंने कभी भी पढ़ाई करते समय घंटों को नहीं गिना. मेरे टीचर्स और पैरेंट्स मेरे लिए बहुत मददगार रहे. उन्होंने मुझ पर कभी दबाव नहीं बनाया.- यह कहना है सीबीएसई टोपेर्स मेघना श्रीवास्तव का . आज की पोस्ट में हम आपको कुछ Toppers Notes बता रहे हैं. जिन्हें अपनाकर आप भी जीवन में कुछ कर सकते हैं. 

toppers notes

दोस्तों आज सीबीएसई बोर्ड के बारहवीं क्लास के नतीजे आज जारी हो गए. और इस साल भी लड़कों के मुकाबले लड़कियों ने बाजी मारी है. सीबीएसई बोर्ड की टॉपर भी लड़कियां ही हैं. नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने बारहवीं में टॉप किया है. आइये उन्की मार्कशीट पर एक नज़र डाल लेते हैं –

इतिहास – 100
भूगोल – 100
साइकोलॉजी – 100
इकोनॉमिक्स – 100
इंग्लिश – 99

मेघना को इंग्लिश छोड़कर हर सब्जेक्ट में 100 नंबर मिले हैं. इंग्लिश में उन्हें 99 नंबर दिए गए हैं

दोस्तों अब बात कर लेते हैं यूपी बोर्ड एक्साम के टोपर्स की –

सफलता के मन्त्र – Toppers Notes 

मोबाइल-टीवी छोड़ो, सफलता से नाता जोड़ो यह पहला मन्त्र है यूपी बोर्ड टोपेर्स का उन्होंने दो मन्त्र और भी बताये उनका कहना है – नियमित और एकाग्रचित होकर पढ़ाई करें और रिवीजन भी करना बहुत जरूरी , अगर आपने यह तीन मंत्र अपना लिए तो आपको मनवांछित सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता। आपको बता दें कि अंजलि वर्मा 10वीं की टॉपर हैं। 12वीं में आकाश मौर्य और रजनीश शुक्ला संयुक्त रूप से टॉप पर रहे।

तो दोस्तों अगर आप भी मन चाही सफलता पाना चाहते हैं तो आपको कड़ी म्हणत लगातार करनी होगी , तो आप भी अभी से कमर कस लिजीये और अगले साल टोपेर्स कि लिस्ट में अपना नाम देखने की तैयारी शुरू कर दीजिये – हो सकता है हम अपने चैनल पर अगले साल की न्यूज़ आपमें से किसी के लिए बना रहे होंगे.

यह भी पढ़ें –

सम्बंधित पोस्ट