एमपीएल से पैसे कैसे कमाए | MPL Se Paise Kaise Kamaye

आपने कभी ना कभी मोबाइल पर ऑनलाइन गेम्स जरुर खेला होगा, या अपने आसपास बच्चों को कई तरह के गेम खेलते देखा होगा, लेकिन उन्हें उस गेम को खेलने के लिए कुछ भी नहीं मिलता है । लेकिन अगर आपको पता चले कि कोई ऐसी भी मोबाइल एप्लीकेशन या प्लेटफार्म है, जहां कोई भी गेम खेलकर पेटीएम कैश या रियल कैश कमा सकते हैं, तो आप जरुर जानना चाहेंगे की ऐसी कौनसी एप है । तो दोस्तों आप आज  हम आपको बतायंगे की MPL Kya Hai और एमपीएल से पैसे कैसे कमाए (MPL Se Paise Kaise Kamaye)

तो आइये जानते है कि MPL Mobile App से पैसे कैसे कमा सकते है,

यह भी पढ़ें :

MPL एप्लीकेशन क्या है | एमपीएल खेल क्या है

MPL एप्लीकेशन भारत की सबसे बड़ी E-Sport (ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म) एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन में बहुत सारे छोटे-बड़े गेम्स दिए गए हैं। जिन्हें खेलकर या कंप्लीट करकर हम पेटीएम कैश या रियल कैश कमा सकते हैं।

mpl app se paise kaise kamaye

MPL कैसे Work करता है ?

आपको बता दें की आप MPL एप में 2 तरह के गेम खेल सकते हैं ।

  1. MPL टोकन के लिए और दूसरा
  2. Paytm Cash के लिए ,

इस एप का का मुख्य आधार MPL Token है। अगर आपके पास MPL Token नहीं है तो आपको पहले गेम खेलकर MPL Token कमाने होंगे। जब आप MPL Token कमा लेते है तो आप इस MPL Token का उपयोग करके एकबार फिर गेम खेलते सकते है। लेकिन इस बार आप Paytm Cash जीत सकते हैं ।

एमपीएल एप में एक स्पिन का विकल्प भी मिलता है, रोज़ स्पिन करने पर भी MPL Token जितने का मौका मिलता है।

इसके आलावा अगर आप अपने दोस्तों को Whatsapp, Facebook और दूसरे सोशल मीडिया नेटवर्क पर गेम Share करते है तो भी MPL Token जीत सकते है।

एमपीएल से पैसे कैसे कमाए | MPL Se Paise Kaise Kamaye?

MPL App एक गेमिंग प्लेटफार्म है जहाँ आप बहुत सारे गेम खेल सकते हैं मिलते है। लेकिन गेम खेलने के लिए प्लेयर्स को Mpl Tokens देने होते है। जब आप किसी गेम में भाग लेते हैं है तो आपको उस गेम में Ranking के हिसाब से Earning होती है और जब आपके Account में 5 रुपये हो जाते है तो आप इसे Paytm कैश के रूप में Withdraw कर सकते है।

MPL App कहाँ से डाउनलोड करें?

MPL मोबाइल एप आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलता है इसीलिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड करना होगा, जब आप डाउनलोड पर क्लिक करेंगे तो एक APK फाइल आपके मोबाइल में सेव हो जायगी, जिसपर क्लिक करके आप इसे इंस्टाल कर सकते हैं, इंस्टाल करने पर आपसे यह कुछ परमिशन मांगता है जिसे आप अपनी सहमति दे दें क्योंकि यह एक विश्वसनीय एप है,

एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें –  MPL Mobile App

MPL App Se Paise Kaise Kamayen

MPL App में खाता कैसे बनायें ?

  1. जब आप MPL एप को इनस्टॉल कर लेंगे तो उसे सबसे पहले ओपन करें।
  2. अब आपके सामने लॉगइन पेज खुल जायगा, जहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा ।

लॉग इन करने से पहले ध्यान रखें :- अगर आप MPL पर डायरेक्ट मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन होनगे तो आपको सिर्फ 20 MPL Token ही मिलेंगे। लेकिन अगर आप 50 MPL Token पाना चाहते है तो आपको Referral Code ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और इस कोड को डालने पर आप अधिक पैसा कमा पायंगे |

कोड – N5H4XPN7

,3. इसके बाद आपके दिए गए मोबाइल नंबर पर एक OTP (वन टाइम पासवर्ड) आएगा जो एमपीएल में ऑटोमेटिकली सेव हो जायगा और आप MPL एप्लीकेशन में प्रवेश कर जायंगे जायेंगे।

4. इसके बाद आपके सामने बहुत सारे गेम्स दिखाई देंगे । जहां पर आप किसी भी गेम का चयन करके खेल सकते हैं । गेम को कम्प्लीट करने पर आपकी Ranking बढती जायगी और उसी के आधार पर आपकी Earning होगी।

5. MPL एप में Battle मैच भी खेला जा सकता है, जहाँ आप अपने सामने वाले खिलाडी के साथ खेलकर और उसे हराकर तेजी से MPL Token पा सकते है।

6. इस एप में समय-समय पर गेम जितने वालों के लिए लाखों का पोल प्राइज भी रखा जाता है। अगर आप इस पोल में अच्छी रैंक लाते है तो आप एक बार में ही 5000 या 10000 केश जीत सकते है। इस पोल में निचले रैंक वाले प्लैयर्स को भी इनाम दिया जाता है।

MPL APP से पैसे कब निकाल सकते हैं?

जब आपके MPL एप में 5 या उससे ज्यादा पैसा हो जाता है तो आप उसे अपने Paytm अकाउंट में ले सकते है।

एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें –  MPL Mobile App

MPL App Se Paise Kaise Kamayen

तो दोस्तों आज आपने इस पोस्ट के द्वारा सीखा की MPL Kya Hai और एमपीएल से पैसे कैसे कमाए | MPL Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

उम्मीद करते हैं की आप सभी को यह जानकारी पसंद आई होगी, और हम आशा करते हैं की आप इस पोस्ट  को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सअप और फेसबुक पर जरूर शेयर करेंगे, और साथ ही हमारी पोस्ट के बारे में अपनी राय कमेन्ट बॉक्स में लिखेंगे – जय हिन्द

हमारी लोकप्रिय पोस्ट :

सम्बंधित पोस्ट