Bihar Job Portal – बिहार जॉब पोर्टल – प्राइवेट सेक्टर जॉब्स

हमारे देश की जनसँख्या 130 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है. जैसे जैसे जनसँख्या बढ़ती जा रही है वैसे वैसे नौकरियां कम होती जा रही है. सरकारी पदों की कुछ नौकरियों के लिए लाखों आवेदन भरे जाते हैं. इसीलिए हमें नई नौकरियां पैदा करने के लिए प्राइवेट सेक्टर की ओर ध्यान देना होगा. और इसके लिए हमें देश के सभियो राज्यों के लिए जॉब पोर्टल भी बनाने होंगे. जैसे Bihar Job Portal, UP Job Portal, MP Job Portal, Rajasthan job Portal, Delhi Job Portal. इन जॉब पोर्टल में सरकारी नौकरियों के अतिरिक्त निजी संस्थानों की नौकरियों  की जानकारियां भी देनी होंगी. क्योंकि इन्टरनेट   पर सरकारी नौकरियों    के अलर्ट देने के लिए तो हज़ारों वेब साईट हैं. लेकिन प्राइवेट जॉब की जानकारी के लिए बहुत  कम जानकारियाँ हैं.

bihar job portal

प्राइवेट नौकरियों की जानकारी जरुरी

आपने अपने शहर में कई लोगों को प्राइवेट नौकरियों के बारे में पूछते हुए जरुर सुना होगा. जैसे किसी स्कूल में जॉब है तो बताना, किसी फैक्ट्री में जॉब हो तो बताना, किसी शोरूम में जगह हो तो बताना. प्राइवेट जॉब के लिए सभी राज्यों में अच्छे जॉब पोर्टल की बहुत जरुरत है. हमने जब गूगल पर सर्च किया तो हमें उत्तर प्रदेश की प्राइवेट जॉब के लिए एक पोर्टल मिला “ऑनलाइन जॉब ७१५” और बिहार में प्राइवेट जॉब के लिए भी एक पोर्टल मिला bihar.job.portal. यह दोनों ब्लॉग बहुत अच्छा कार्य कर रहे  हैं.

Bihar Job Portal

Bihar Job Portal में आपको बिहार की सरकारी नौकरियों की जानकारी भी दी जाती है और साथ में प्राइवेट जॉब्स की भी. बिहार जॉब पोर्टल में आपको मोडल पेपर, रिजल्ट, एडमिशन, प्रवेश पत्र की भी जानकारी दी जाती है.  इसके अतिरिक्त यहाँ आपको स्कालरशिप , सरकारी योजनाओं और अन्य महत्वपूर्ण ऑनलाइन फॉर्म की भी जानकारियाँ दी जाती है.

बिहार में अगर ऐसे पोर्टल बनाए जा सकते हैं तो अन्य शहरों में भी bihar job portal की तरह पोर्टल बनाने बहुत जरुरी है. जिससे कोई भी बेरोजगार ना रहे.

प्राइवेट जॉब पोर्टल से कमायें पैसे

हम अपने ब्लॉग ऑनलाइन जॉब अलर्ट में सरकारी नौकरियों से सम्बंधित अलर्ट देते है और साथ में ऑनलाइन जॉब्स, वर्क फ्रॉम होम के भी कई तरीके बताते हैं. लेकिन हमारे ब्लॉग में आपको प्राइवेट नौकरियों की जानकारी नहीं दी जाती. इसका कारण यह है की हमारे पास उतने संसाधन नहीं है. लेकिन जो लोग इस फिल्ड में रूचि रखते हैं वह प्राइवेट जॉब्स के लिए अपना पोर्टल बना सकते है. जिससे उन्हें भी अच्छी कमाई हो जायगी और प्राइवेट जॉब ढूँढने वालों को भी फायदा होगा.

अगर आपको इस विषय में हमारी सहायता की आवशयकता होतो हमें जरुर लिखें और फेसबुक पेज पर संपर्क करें.

जय हिन्द – जय भारत