प्रिंटिंग मशीन लगाओ, 1 लाख महीना कमाओ। Mobile Cover Printing Machine

आज का ज़माना मोबाइल का जमाना है। बिना मोबाइल के रहना आज के ज़माने ने नामुमकिन सा लगता है। बच्चा हो या बुड़ा हर किसी के हाथ मे मोबाइल देखा जा सकता है। इसलिए हर साल करोड़ों की संख्या में मोबाइल बेचे जाते हैं। तो दोस्तों आप सोच सकते हो कि मोबाइल का बिजनेस कितना बड़ा है। और आज हम जिस मशीन की बात कर रहे हैं वो भी मोबाइल के बिजनिस के साथ जुड़ी है। आज हम आपको मोबाइल के साथ बिकने वाले मोबाइल कवर प्रिंटिंग मशीन और उसके बिजनिस की जानकारी दे रहे है। आप सोच सकते हैं कि हर साल करोड़ों मोबाइल बिकते हैं तो कवर भी करोड़ों में बिकते होंगे। इसलिए मोबाइल कवर प्रिंटिंग (Mobile Cover Printing Machine) का बिजनिस बहुत ज्यादा डिमांड में है। और अगर आप इसकी प्रिंटिंग मशीन लगाते हैं तो आप महीने में 1 लाख रुपये से ज्यादा भी कमा सकते हैं।

Mobile Cover Printing Machine

यह भी पढ़ें –

इस काम के लिए आप जो कंप्यूटर और प्रिंटर लगाते हैं उसमें मोबाइल कवर के साथ साथ आप बहुत सी चीजों पर ये प्रिंट कर सकते हैं। जैसे आपके किसी दोस्त या चाहने वाले का जन्मदिन या कोई फंक्शन हो तो आप उन्हें गिफ्ट के रूप में कुछ भी प्रिंट करवाकर दे सकते हैं, जो बहुत सुंदर तो लगती ही है साथ-साथ एक यादगार चीज बनकर रहती है। और जो भी वह गिफ्ट देखता है आपकी मार्केटिंग भी हो जाती हिअ। हो सकता है आपने इस बिजनेस के बारे में कभी नही सुना हो और आपने इस तरह का बिजनेस कहीं भी नहीं देखा होगा और यदि देखा भी होगा तो आपके शहर में ऐसी बहुत कम दूकान ही होगी। अब आप खुद ही सोच सकते हैं कि जिस काम की डिमांड ज्यादा हो वह बिजनिस कितना अच्छा चल सकता है।

तो आज हम आपको मोबाइल कवर प्रिटिंग का बिजनेस और उसमें लगने वाले उपकरणों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिससे आप महीने में एक लाख से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

कौनसी मशीनें लगती हैं?

दोस्तों इस काम को करने के लिये आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होती । आपको सिर्फ एक प्रिंटर और एक कम्प्यूटर की जरूरत होती है। एक बात Aपको बता दें कि हम जो प्रिंटर की बात कर रहे है वो सामान्य प्रिंटर नहीं बल्कि इस काम के लिए एक अलग प्रिंटर की आवश्यकता पड़ती है। जिसे सब्लीमेशन प्रिंटर कहते हैं । साथ ही उसमें प्रिंटिंग के लिए जो पेपर इस्तेमाल किया जाता है उसे हम सब्लीमेशन प्रिंटिंग पेपर कहते हैं। ये पेपर 240-260 रुपये से शुरू होते हैं जो आपको अपने शहर में फोटो प्रिंटर आदि का सामान बेचने वाले के पास मिल जाता है। अगर नही मिलता तो आप किसी भी आॅनलाइन मार्केट से आसानी से खरीद सकते हैं। हम आपको उसकी वेबसाइट का लिंक भी देंगे । इसके बाद आपको सब्लीमेशन प्रिंटर खरीदना हिअ जो आपको दस से 15 हजार रुपये में आसानी से मिल जाता है। इसके बाद आपको सब्लीमेशन मशीन की जरूरत पड़ती है जो 35 हजार रुपये में किसी भी आॅनलाइन मार्केट से मिल जाएगी।

ये सब लेने के बाद आपको कुछ राॅ मेटेरियल यानी कि कच्चा माल लेना होगा। जिसमें मोबाइल कवर और डाई (खाँचा) मुख्य रूप से होती है। मोबाइल कवर और डाई आपको वो खरीदनी होगी जिन मोबाइल की मार्केट मेें ज्यादा डिमांड हो मतलब ज्यादा बिके हों।अन्यथा आपके कवर कोई नहीं खरीदेगा। ये राॅ मेटेरियल आपको उसी मार्केट से उपलब्ध हो जाएंगे जहां से आप ये सभी सामान खरीदते हैं। ये सभी सामान आपको कुल 50 से 60 हजार रुपये में मिल जाएंगे। इसके बाद आपको काम के हिसाब से वर्कर्स रखने होंगे जिन्हें इसकी एडिटींग वगेरा का ज्ञान हो। अगर आप खुद कर सकते हैं तो और अच्छा होगा।

कैसे होती है मोबाइल कवर प्रिटिंग?

सबसे पहले आपको मोबाइल कवर की साइज की फ़ोटो कम्प्यूटर में बनानी होती है। उसके बाद सब्लीमेशन प्रिंटर द्वारा आपको सब्लीमेशन पेपर पर प्रिंट निकालनी होती है। इसके बाद आपको डाई के उपर मोबाइल कवर लगाकर उस कवर के उपर सब्लीमेशन पेपर को सब्लीमेशन टेप की सहायता से अच्छे से चिपकाना होता है। ये सब करने के बाद आपको सब्लीमेशन मशीन में एक निश्चित तापमान पर रखना होता है। कुछ देर बाद उसे निकालकर ठंडा होने के लिए रख दिया जाता है। ठंडा होने के बाद उस कागज और डाई को सावधानीपूर्वक अलग कर लिया जाता है। ऐसा करने से हमारी बनाई फोटो उस कवर पर प्रिंट हो चुकी होती है और मोबाइल कवर मार्केट में बिकने के लिए पूरी तरह तैयार होता है।

तो देखा अपने कितना आसान होता है मोबाइल कवर पर प्रिंटिंग करना।

बिजनेस में फायदा कितना होता है?

दोस्तों इस काम मे मुनाफे की बात की जाए तो आप खुद एक बार जरूर चोंक जाएंगे क्योंकि इस बिजनेस में अंधाधुंध कमाई है। जैसे एक मोबाइल कवर को प्रिंटींग करने में आपकी पूरी लागत 60 रुपये तक आजाती है। अब आप उस मोबाइल कवर को मार्केट में कितने में बेचेंगे ज़रा सोच सकते हैं! अपने खरीदे भी होंगे। इस कवर को आप मार्केट में तीन सौ रुपये तक बेच सकते हैं। इतना ही नहीं आप इन मोबाइल कवर को आॅनलाइन बेचने पर इसकोे पांच सौ रुपये तक में बेच सकते हैं और ये कवर खरीदने के लिए आपको कई ग्राहक मिल जाते हैं। अब यदि आप एक दिन में सौ से दो सौ मोबाइल कवर की प्रिंटींग करते हैं और आपका मुनाफा अगर 100 रुपये प्रति कवर भी होता है तो आप महीने एक लाख रुपये तक कमा सकते हैं। आगर आपका कवर लोगों को पसंद आते है और आप अधिक मेहनत करते हैं तो और आपकी कमाई और भी बढ़ सकती है।

इन बातों का रखे ध्यान।

दोस्तों हर काम कंपनी खूबियां और समस्याएं होती हैं। और इस बिजनिस की भी कुछ बातें जाननी जरूरी ही। ये बिजनेस जितना छोटा और आसान लगता है दरअसल इसमें उतनी ही ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत होती है। सबसे पहले आपको किसी अच्छी कंपनी की सब्लीमेशन प्रिंटर, पेपर और मशीन खरीदनी होती है। क्योंकि मार्केट में ऐसी कई घटिया मशीने सस्ती रेट में उपलब्ध है जो कुछ ढंग से काम नहीं करती और आपके कवर की फोटो में सफाई नही आती, जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आपको या आपके एडिटर को इससे संबंधित कार्य का ज्ञान नही है तो भी मुश्किल हो सकती है। क्योंकि अगर आपके कवर का डिज़ाइन ही अच्छा नही होगा तो उसे कौंन खरीदेगा।

एडिटिंग करते समय ये ध्यान रखें कि मशीन का तापमान सही मात्रा में हो अन्यथा मोबाइल प्रिंटींग बिगड़ सकती है। आपको इसके लिए मार्किट में भी नज़र रखनी चहिये और जिस कम्पनी के मोबाइल बाजार में ज्यादा बिकते हैं आप उन्ही कम्पनी के मोबाइल कवर और डाई खरीदें। मोबाइल कवर को बेचने के लिए आप आॅनलाइन मार्केट का जरूर सहारा लें क्योंकि ये आपके लिए एक ऐसा बाजार उपलब्ध करवाता है जो आपकी कमाई को कई गुना बड़ा सकता है।

तो दोस्तों कैसा लगा एक दम Mobile Cover Printing Machine का नया बिजनेस ऑफर। अच्छा लगा हो तो कमेंट करके जरूर बताएं । और अगर आपको कुछ और जानकारी भी चाहिए तो आप हमें संदेश भेज सकते हैं।

हम ऐसी ही नई नई जानकरी आपके लिए लाते रहेंगे। और देश की नई पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराते रहेंगे । इसीलिए आप हमारी एप के साथ हमेशा जुड़े रहें और अपने मित्रों और करीबी लोगों को शेयर करते रहें।

जय हिंद । जय भारत।

सम्बंधित पोस्ट