गूगल टास्क मेट क्या है? Google Task Mate Invitation Code कैसे मिलेगा?

Google Task Mate Invitation Code in India

गूगल की अर्निंग एप लांच

जो लोग घर बैठा पैसा कमाने की सोच रहे हैं उनके लिए यह ख़बर बहुत काम की हो सकती है, क्योंकि दुनियां की सबसे बड़ी आईटी कंपनी गूगल ने एक नई अर्निंग एप लांच कर दी है जिससे आप अपने मोबाइल पर ही काम करके पैसा कमा सकते हैं. आज की पोस्ट में हम आपको बतायंगे Google Task Mate kya Hai है और Google Task Mate Invitation Code कैसे मिलेगा?

यह भी पढ़ें :

गूगल टास्क मेट क्या है ? Google Task Mate Meaning in Hindi

दोस्तों अगर आप ऑनलाइन जॉब्स के बारे में जानते हैं तो आपने ऑनलाइन अर्निंग के बारे में भी सुना होगा. जैसे ब्लोगिंग से पैसे कैसे कमायें, youtube से पैसे कैसे कमाये, मोबाइल एप से पैसे कैसे कमाये. ऐसे ही ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीकें होते हैं. इनमें से एक नया और पोपुलर तरीका है अर्निंग एप से पैसे कैसे कमाये. गूगल प्ले स्टोर में आपको बहुत सारे ऐसे एप मिल जायंगे जिनकी सहायता से आप घर बैठे काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. जैसे earn करो एप. जिसमें आपको कुछ लिंक शेयर करने का काम दिया जाता है. और जो उस लिंक पर क्लिक करके कुछ सामान खरीदता है उन्हें कमिशन दिया जाता है.

google task mate invitation code
Google Task Mate Logo

ऐसे ही इस बार गूगल ने एक नई अर्निंग मोबाइल एप बनाई है जिसका नाम है Google TasksMate. जिस पर काम करकर आप घर बैठे ही पैसा कमा सकते हो. गूगल हमारे देश में इसकी टेस्टिंग कर रहा है और अभी यह एप बीटा वर्जन में उपलब्ध है. लेकिन जल्दी ही इसे सबके लिए लाँच कर दिया जायगा.

Google Tasks Mate का हिंदी में अर्थ होता है गूगल के काम का दोस्त या गूगल के काम का साथी . जैसे हमारे स्कूल के दोस्तों को CLASS MATE कहते हैं वैसे ही गूगल की इस एप पर टास्क पूरा करने वाले को गूगल टास्क मेट कहते हैं.

Google Tasks Mate पर क्या काम करना होगा ?

जो लोग रोज़गार कि तलाश में हैं वह इस प्रश्न का जवाब जरुर जानना चाहेंगे कि Google Task Mate kya Hai और इससे पैसे कैसे कमायें.  तो आपको बता दें कि अगर आप स्मार्ट फोन का उपयोग करते हैं तो आपके लिए यह एप बहुत काम का हो सकता है. क्योंकि इस एप में आपको बहुत भारी काम करने को नहीं दिया जायगा बल्कि आपको ऐसे काम करने को मिल सकते हैं जो आप पहले से ही अपने मोबाइल पर करते हैं, लेकिन उसका तरीका थोडा बदल जायगा. इसी के द्वारा आप पैसे भी कमा सके हैं.

ख़बरों के मुताबिक आपको किसी दूकान या आसपास की किसी स्थान का फोटो खींचने का काम दिया जा सकता है, या किसी सर्वे के सवालों के ज़वाब देने को कहा जा सकता है. या कोई वीडियो बनाने को कहा जा सकता है.

इसके अतिरिक्त हो सकता है की आपको कोई गेम खेलने को कहा जाये और उसके भी आपको पैसे दिए जाएँ,

आपने बहुत सारी ऐसी एप देखि होंगी जिसमें गेम खेलने पर और उसे जीतने पर पैसे मिलते हैं जैसे ड्रीम 11, MPL गेम एप आदि. लेकिन इन एप्स में आपको गेम खेलने के लिए पैसे देने पढ़ते हैं. लेकिन गूगल की टास्क मेट एप में कोई पैसा नहीं देना होगा.

गूगल टास्क मेट एप में कैसे खेलें गेम?

इस एप में आपको जो भी टास्क दिया जायगा वह एक गेम की तरह हो सकता है. जिसमें अलग अलग केटेगरी के काम होंगे जैसे Sitting या Field जैसी कैटेगरी के काम । सिटींग कैटेगरी में आपको स्थानीय भाषा में अनुवाद करने या किसी वाक्यों को बोलकर रिकॉर्ड करने जैसे टास्क मिल सकते हैं । ऐसे ही फील्ड केटेगरी के टास्क में आपसे किसी दूकान या स्थान की तस्वीरें लेने और मैपिंग करने के लिए कहा जा सकता है।

इस एप में दूसरे गेम्स की तरह लेवल भी होंगे जिन्हें पूरा करने के बाद आपको रिवॉर्ड भी दिया जा सकता है. आपको लेवल पूरा करने की जानकारी भी मिलेगी कि आपने कितने टास्क पूरे किये हैं और कितने शेष है. इसमें आपकी परफॉर्मेंस भी बताई जायगी । टास्क और लेवल पूरा करने पर आपको यह भी बताया जायगा कि आपने कितने पैसे कमाए हैं ।
इस एप में टास्क या काम पूरा करने के लिए कोई समय की पाबन्दी नहीं होगी, आप अपनी किसी भी समय अपनी सुविधा अनुसार अपना टास्क पूरा कर सकते हैं.

गूगल टास्क मेट से पैसे कैसे मिलेंगे ?

जब आप दिए गए टास्क को पूरा कर लेंगे या गेम को जीत लेंगे तो आपको आपके जीते हुए पैसे या रिवॉर्ड एप पर ही दिखाई देंगे. इन पैसों को आप गूगल पे या किसी अन्य ई-वॉलेट या बैंक अकाउंट में मंगा सकते हैं,

गूगल टास्क मेट को ज्वाइन कैसे करें ? Google Task Mate Invitation Code

इस एप को आप प्ले स्टोर से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन आपको इसमें टास्क लेने के लिए थोडा इंतज़ार करना पड़ सकता है. क्योंकि गूगल की यह अर्निंग एप अभी टेस्टिंग मोड में चल रही है. और सिर्फ google task invitation के आधार पर ही इसका एक्सेस मिल रहा है यानि कोई ऐसा व्यक्ति जिसे गूगल ने इसका एक्सेस कोड दिया हुआ है अगर वह आपको इसका रेफरल कोड या INVITE लिंक (google task mate invite code India) भेजे तो आपको इसमें काम करने का मौका मिल सकता है इसका मतलब यह हुआ की आप इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड तो कर सकते हैं लेकिन उपयोग नहीं नहीं कर पायंगे । क्योंकि इसे शुरू करने के बाद आपसे इनविटेशन कोड माँगा जाता  है .

गूगल टास्क मेट को यहाँ से डाउनलोड करें ….

google task mate referral code

हमारे पास जब भी इसका इनविटेशन कोड आयगा हम आपको जल्द ही यहाँ उपलब्ध करवा देंगे.

गूगल टास्क मेट की क्या योग्यता है?

दोस्तों जैसे की आप जानते हैं की गूगल कई तरीकों से पैसे कमाने के मौके देता है जैसे ब्लॉग्गिंग, youtube, मोबाइल एप, गूगल पे आदि उनमें भी कोई ऐसी कोई शैक्षिक योग्यता की जरुरत नहीं होती बस केवल आपको उस काम को सीखना होता है और करना होता है,

ऐसे ही गूगल टास्क मेट एप पर काम करने के लिए भी किसी डिग्री या योग्यता की जरुरत नहीं है बस आपको गूगल द्वारा दिए गए निर्देशों को समझना होता है और काम पूरा करना होता है.

यह काम स्कूल के विद्यार्थी, घर में बैठी हुई महिलायं (वर्क फ्रॉम होम फॉर लेडिज) या किसी भी जगह काम करने वाला व्यक्ति अपने खली समय में आसानी से कर सकता है.

निष्कर्ष :

दोस्तों आज हमने एक नई अर्निंग एप google task mate kya haiहै और google task mate invite code कैसे मिलेगा की जानकारी उपलब्ध कारवाई है. लेकिन अभी यह एप बीटा वर्जन में लांच की गई है इसीलिए अभी इसकी और भी उपयोगी जानकारी आने वाले समय में हमारे ब्लॉग पर दी जायगी. अगर आपको हमारी दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें. और अगर आपके मन में इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल हो तो हमें जरुर लिखें.
जय हिन्द

हमारी लोकप्रिय पोस्ट :