Acknowledgement in Hindi Project : एक्नॉलेजमेंट हिंदी में कैसे लिखे

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

नमस्कार दोस्तों ! ऑनलाइन जॉब अलर्ट की फ्री फॉर्मेट उअर फ्री लैटर केटेगरी में आपका स्वागत है. आज की पोस्ट में हम आपको हिंदी का acknowledgement लेकर आये हैं. यदि आप हिंदी प्रोजेक्ट के लिए एक्नोलिज्मेंट (Acknowledgement in Hindi Project) लिखना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आ सकती है। तो चलिए देखते हैं –

एक्नॉलेजमेंट का मतलब क्या होता है | Acknowledgement Ko Hindi Mein Kya Kahate Hain | Acknowledge for Hindi Project

दोस्तों सबसे पहले आपको बता दें कि Acknowledgement को हिंदी में “स्वीकृति” या अभिस्वीकृति कहते हैं. यह एक्नॉलेजमेंट स्कूल के प्रोजेक्ट बनाते समय काम आता है. जब किसी बच्चे को उसके टीचर द्वारा कोई प्रोजेक्ट या परियोजना दी जाती है तो वह विद्यार्थी अपने अध्यापक की सहायता से उसे तैयार करता है. और अपने माता-पिता का भी सहयोग लेता है. is काम में उसके दोस्त भी उसकी सहायता करते हैं. इन सभी की जानकारी एक्नॉलेजमेंट में लिखी जाती है और उन्हें धन्वाद दिया जाता है. तो चलिए जानते हैं कि एक्नॉलेजमेंट कैसे लिखा जाता है.

acknowledgement in hindi project onlinejobalert

एक्नॉलेजमेंट कैसे लिखा जाता है | How to write acknowledgement in Hindi

मैं अपने कंप्यूटर शिक्षक ___________________ (शिक्षक का नाम) को उनकी ईमानदारी से मार्गदर्शन और मेरे काम को सफलतापूर्वक पूरा करने की सलाह के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ । मुझे इस परियोजना (या प्रोजेक्ट) में काम करने का मौका देने के लिए मैं अपने प्रधानाचार्य को भी धन्यवाद देना चाहता हूँ ।

मैं अपने माता-पिता को भी पूरे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूँ, क्योंकि उनकी मदद के बिना यह परियोजना (या प्रोजेक्ट) सफल नहीं हो पाता ।

अंत में, मैं अपने सभी प्यारे दोस्तों को भी धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिन्होंने मुझे अपना बहुमूल्य समय दिया और अपने सुझावों और मार्गदर्शन के साथ सहायता की है और इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के विभिन्न चरणों में बहुत सहायक रहे हैं।

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *