टिकी ऐप से पैसे कैसे कमाए | Tiki App Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

नमस्कार दोस्तों ! ऑनलाइन जॉब अलर्ट की ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें कैटेगरी में आपका स्वागत है. आज की पोस्ट में हम आपको एक और पैसा कमाने वाले एप के बारे में बताने जा रहे हैं. इस एप का नाम है टिकी ऐप (Tiki App). Tiki एक लोकप्रिय Short-Video ऐप है जिसने हाल के वर्षों में काफी लोकप्रियता हासिल की है। ऐप users को शॉर्ट-फॉर्म वीडियो बनाने और share करने की अनुमति देता है, आमतौर पर विडियो की लंबाई में 15 से 60 सेकंड के बीच होती है । ये वीडियो लिप-सिंकिंग, डांस, कॉमेडी स्किट, ट्यूटोरियल और अन्य artistic-content होते हैं।

Tiki को 2021 में लॉन्च किया गया था और जल्दी ही इसकी लोकप्रियता में काफी बढ़ोत्तरी देखि गयी, खासकर युवा लोगों के बीच। ऐप में एक users friendly इंटरफेस है जो user को अपने दोस्तों और followers के साथ आसानी से वीडियो बनाने और share करने की अनुमति देता है।

Tiki की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है, और अब इसे उपलब्ध सबसे popular शॉर्ट वीडियो ऐप्स में से एक माना जाता है।

Tiki के सबसे महत्वपूर्ण लाभों में से एक इसका content-creators को पैसा बनाने के लिए एक source होना है। Tiki पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं, जिनके बारे में हम इस लेख में चर्चा करेंगे।

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप क्या है | Tiki App क्या है? Tiki App से पैसे कैसे कमाए?

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो users को टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स जैसे अन्य लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप के समान short वीडियो बनाने और share करने की अनुमति देता है। ऐप को users को अपनी creativity व्यक्त करने और मनोरंजक और आकर्षक वीडियो share करके दूसरों से जुड़ने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह users को अपनी content बढ़ाने और अधिक followers को जोड़ने में मदद करने के लिए वीडियो एडिट tools और फ़िल्टर provide करता है। Tiki शॉर्ट वीडियो ऐप आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और कई देशों में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है, खासकर एशिया में।

ऐप क्रिएटर्स को अपनी content का monetization करने और पैसे कमाने के कई तरीके प्रदान करता है, जिससे यह उन लोगों के लिए एक आकर्षक platform बन जाता है जो content-creator के अपने जुनून को एक अच्छे करियर में बदलना चाहते हैं।

Read Also : GROWW APP से पैसे कैसे कमायें?

FeatureDescription
NameTiki
DescriptionShort वीडियो share करने के लिए एक सोशल मीडिया ऐप
PlatformIOS and Android में मौजूद
RegistrationUsers अपने ईमेल या फोन का उपयोग करके साइन अप कर सकते हैं
User ProfileUsers अपने प्रोफाइल को फोटो, बायो और अन्य सोशल मीडिया account के लिंक के साथ customize कर सकते हैं
FollowingUsers अपनी content देखने के लिए अन्य users का follow कर सकते हैं
Discover2021
CreationUsers 60 लंबाई तक के छोटे वीडियो बना और अपलोड कर सकते हैं
Editingऐप के भीतर वीडियो एडिटिंग टूल्स उपलब्ध हैं
EffectsUsers अपने वीडियो में विशेष प्रभाव और फ़िल्टर जोड़ सकते हैं
MusicUsers लाइसेंस प्राप्त ट्रैक्स की लाइब्रेरी से अपने वीडियो में music जोड़ सकते है
EngagementUsers वीडियो को लाइक, कमेंट और शेयर कर सकते हैं
NotificationsUsers को like, comments और followers के लिए notification मिलता हैं
PrivacyUsers अपने accounts को private account बना सकते हैं और manage कर सकते हैं कि उनकी content कौन देख सकता है
MonetizationTiki popular creators के लिए monetization tool provide करता है
SupportIn-app customer support Feedback E-mail feedback@tiki.video Public Relations E-mail pr@tiki.video Company Address 718A Geylang Road, Singapore (389630)


टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप की विशेषताएं और लाभ | Tiki Paise Kamane Wala App Features

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप की कुछ प्रमुख विशेषताएं और लाभ यहां दिए गए हैं:

Video-editing-tool:

टिकी short-video ऐप वीडियो काफी सरे editing-tool और फ़िल्टर की एक range provide करता है जो creators को अपने वीडियो को बढ़ाने और उन्हें अधिक entertaining बनाने में मदद करता है। इन tools में फ़िल्टर, motion, संगीत और बहुत कुछ शामिल हैं।

डिस्कवर और एक्सप्लोर करें:

ऐप users को नई video खोजने और एक्सप्लोर करने और अन्य creators के साथ जुड़ने की अनुमति देता है। एक्सप्लोर पेज users की choice और रुचियों के आधार पर वीडियो सुझाता है, जिससे users के लिए अपने पसंद के creator को ढूंढना और उनका follow करना आसान हो जाता है।

Monetization:

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप क्रिएटर्स को अपनी content का monetization करने और पैसा कमाने के कई अवसर देता है, जिसमें क्रिएटर फंड प्रोग्राम, एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम, एफिलिएट मार्केटिंग और gifts और donation शामिल हैं।
User-friendly इंटरफेस: ऐप में एक User-friendly इंटरफेस है जो नेविगेट करने में आसान है, जिससे यह सभी उम्र और के users के लिए आसान हो जाता है।

कम्युनिटी बिल्डिंग:

Tiki शॉर्ट वीडियो ऐप अपने users के बीच कम्युनिटी बिल्डिंग बढ़ावा देता है, जिससे वे अन्य creators से जुड़ सकते हैं। इससे क्रिएटर्स को अपना followers बढ़ाने और अपने वीडियो पर engagement बढ़ाने में मदद मिलती है।

रीयल-टाइम एनालिटिक्स:

ऐप रीयल-टाइम एनालिटिक्स प्रदान करता है जो creators को उनकी content के performance को ट्रैक करने और उनकी content को बेहतर बनाने के लिए मदद करता है।

सेफ एंड सिक्योर:

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप अपने यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए कंटेंट मॉडरेशन, यूजर रिपोर्टिंग और प्राइवेसी सेटिंग्स जैसी सुविधाओं के साथ सुरक्षित है।

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप कैसे काम करता है?

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप users को ऐप पर short वीडियो बनाने, edit करने और share करने की अनुमति देकर काम करता है:

अकाउंट बनाना:

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने ईमेल, फोन नंबर या सोशल मीडिया अकाउंट्स का इस्तेमाल कर अकाउंट बनाना होगा।

वीडियो बनाना और अपलोड करना:

एक बार खाता सेट हो जाने के बाद, users अपने स्मार्टफ़ोन कैमरे का उपयोग करके या अपने फ़ोन के कैमरा रोल से वीडियो choose करके short वीडियो बना और अपलोड कर सकते हैं। फिर वे अपने वीडियो को बेहतर बनाने के लिए फ़िल्टर, संगीत और अन्य efects जोड़ सकते हैं।

वीडियो share करना:

अपने वीडियो बनाने और edit करने के बाद, users उन्हें ऐप या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर share कर सकते हैं। वे अपने वीडियो को अधिक search-volume बनाने और अधिक फोल्लोवेर्स बढ़ने के लिए हैशटैग और description भी जोड़ सकते हैं।

अन्य users के साथ बातचीत:

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप users को वीडियो पर comment करने, पसंद करने और share करने के द्वारा अन्य users के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है। यह कम्युनिटी बिल्डिंग बनाने में मदद करता है और plateform पर इंगेजमेंट भी बढ़ता है।

कुल मिलाकर, टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप एक user friendly प्लेटफॉर्म है जो users को अपनी creativity व्यक्त करने और short वीडियो के माध्यम से दूसरों से जुड़ने की अनुमति देता है। यह क्रिएटर्स को अपनी content का monetize करने और पैसा कमाने के कई अवसर भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें : GPay Se Paise Kaise Kamaye

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप से पैसे कैसे कमाए | डेली ऑनलाइन जॉब

अगर आप ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम जॉब करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए टिकी एप शानदार प्लेटफार्म हो सकता है. इस एप पर आपको पैसे कमाने के बहुत सारे मौके मिलते हैं. जिनकी जानकारी हम आपको यहाँ देने जा रहे हैं.

टिकी के क्रिएटर फंड प्रोग्राम में शामिल होना | Online Work Karke Paise Kaise Kamaye

हां, टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप ने घोषणा की है कि वह भारतीय creators का समर्थन करने के लिए अपने क्रिएटर फंड प्रोग्राम के लिए कुल INR 5 करोड़ (लगभग $675,000) आवंटित कर रहा है। क्रिएटर फंड प्रोग्राम एक रेवेन्यू-शेयरिंग प्रोग्राम है जो योग्य क्रिएटर्स को ऐप पर उनके वीडियो के व्यूज और एंगेजमेंट के आधार पर पैसा कमाने की अनुमति देता है।

टिकी ने कहा है कि क्रिएटर फंड प्रोग्राम भारतीय क्रिएटर कम्युनिटी को सपोर्ट करने और उनके कंटेंट को मोनेटाइज करने में उनकी मदद करने के लिए है। योग्य क्रिएटर्स के बीच उनके वीडियो के performance और उनके दर्शकों के engagement के आधार पर फण्ड दिया जाएगा।

टिकी के क्रिएटर फंड प्रोग्राम में शामिल होने से प्लेटफॉर्म पर पैसे कमाने का एक अच्छा अवसर मिल सकता है। quality सामग्री बनाकर और stars को जमा करके, creators फंड के लिए जुटाए गए 5 करोड़ रुपये का एक हिस्सा कमा सकते हैं।

Affiliate Marketing के माध्यम से उत्पादों का प्रचार करना

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप affiliate marketing का उपयोग करके किसी product को बढ़ावा देने के लिए से creators को पैसा कमाने का एक और तरीका प्रदान करता है। इसमें ब्रांड या कंपनियों के साथ collaborate करना और कमीशन के बदले अपने दर्शकों के लिए अपने products या सेवाओं का promotion करना शामिल है।

Creators affiliate marketing के माध्यम से उन products या सेवाओं को बढ़ावा देकर पैसा कमा सकते हैं जो उनके दर्शकों के लिए relevant हैं। उदाहरण के लिए, सौंदर्य और फैशन के बारे में पोस्ट करने वाला क्रिएटर किसी कॉस्मेटिक या कपड़ों के ब्रांड के साथ collaborate कर सकता है और अपने वीडियो में उनके उत्पादों का प्रचार कर सकता है.

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप पर एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेने के लिए, क्रिएटर्स को पहले एक एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम के लिए साइन अप करना होगा और जिस ब्रांड या कंपनी को वे प्रमोट करना चाहते हैं, उससे मंजूरी लेनी होगी। फिर वे ब्रांड या कंपनी द्वारा प्रदान किए गए unique affiliate links का उपयोग करके products या सेवाओं को बढ़ावा दे सकते हैं। जब कोई लिंक पर क्लिक करता है और खरीदारी करता है, तो creator कमीशन कमाता है।

आप यहाँ दूसरों के ही नहीं खुद के भी प्रोडक्ट्स लिंक करके भेज सकते है अगर आप भी कोई ऑनलाइन बिज़नेस करते है तो यह चीज़ आपकी काफी मदद कर सकती है आपके ऑनलाइन बिसनेस को बढ़ने में

Collaboration Online Jobs to Earn Money

Tiki शॉर्ट वीडियो ऐप पर पैसा कमाने के लिए क्रिएटर्स के लिए collaboration एक और तरीका है। अन्य creators या ब्रांडों के साथ collaboration करके, वे sponsored content or joint video बना सकते हैं जो बड़े दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं और उनके performance और कमाई को बढ़ा सकते हैं।

अन्य creators के साथ सहयोग करने के लिए, एक creator अन्य popular क्रिएटर्स तक पहुंच सकता है जो एक जैसी niche या दर्शक साझा करते हैं। वे टिकी के क्रिएटर कोलैबोरेशन प्रोग्राम में भी participate कर सकते हैं।

अन्य creators या ब्रांडों के साथ collaborate करते समय, creators के ध्यान रखना चाहिए कि एक collaboration टिकी के रूल्स-एंड-रेगुलेशन को फॉलो करे।

Monetization

जब आपका टिकी ऐप monetization चालू है, तो आप हर महीने हजारों-लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

हालांकि ऐसा करने के लिए आपको अपने टिकी ऐप मोनेटाइज करना होंगे। ऐसा करने के लिए, आपको पहले टिकी ऐप लॉन्च करना होगा और फिर प्रोफाइल आइकन पर नेविगेट करना होगा। उसके बाद, आपको 3 लाइन ऑप्शन का विकल्प दिखाई देगा; Creator वेरिफिकेशन ऑप्शन के लिए उस पर क्लिक करें।

जब आप “भाग लें” पर क्लिक करके इन दोनों steps को पूरा करते हैं, तो आपको दो अतिरिक्त steps पर ले जाया जाएगा, जिसके बाद आपका टिकी ऐप monetize हो जाएगा।

लेकिन अपने टिकी ऐप से पैसे कमाने के लिए, आपको step 1 में टेस्ट चैलेंज को पूरा करना होगा। जहां आपसे टिकी ऐप के बारे में सवाल किया जाता है, पहला चरण समाप्त करने के बाद दूसरा चरण भी पूरा किया जाना चाहिए।

और इन प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद आपको monetize किया जाएगा। इसके बाद टिकी ऐप आपको भुगतान करना शुरू कर देगा।

और ऐसा करके आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन टाइपिंग से पैसे कैसे कमायें?

Refer And Earn

Affiliate-marketing के समान, refer-and-earn के लिए आपको रेफरल कमीशन के बदले कंपनियों के साथ लोगों से जुड़ने की आवश्यकता होती है।

आप यहां कई ऐप्स और वेबसाइटों के रेफरल प्रोग्राम में मुफ्त में शामिल हो सकते हैं, और फिर उन्हें अपने टिकी ऐप पर उनके unique रेफ़रल लिंक या कोड को share कर सकते हैं।

इसमें आपको Upstox, Paytm Money, Phone Pe, Link शॉर्टनर और बहुत सी कंपनियाँ मिल जायेगी जिसके रेफरल का आप Use कर सकते है और Tiki App से काफी आसानी से पैसे कमा सकते है।

यहां, हर कंपनी की रेफ़रल शर्तें और कमीशन अलग अलग हो सकते हैं, इसमें जब कोई व्यक्ति आपके दिए गए लिंक से किसी अप्प का सब्सक्रिप्शन लेगा तो कुछ प्रतिशत कमाई आपकी भी हो जायेगी।

Tiki शॉर्ट वीडियो ऐप पर कमाई बढ़ाने के टिप्स

टिकी शॉर्ट वीडियो ऐप पर कमाई बढ़ाने में मदद के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

कंसिस्टेंसी:

Tiki पर Consistency महत्वपूर्ण है। नियमित रूप से और एक तय समय पर पोस्ट करने से विजिबिलिटी, engagement, followers, को बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

Quality Content:

Quality Content बनाना जो engaging, interesting, unique है, दर्शकों को engage करने और बनाए रखने में मदद कर सकती है। इससे ad revenue शेयरिंग और brand collaborations के माध्यम से काफी अच्छी कमाई हो सकती है।

अपने दर्शकों को जानें:

अपने दर्शकों को जानना और उनके साथ connect होने वाली content बनाना बहुत जरूरी है। दर्शकों के, comments, feedback से यह समझने में मदद मिल सकती है कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नापसंद

हैशटैग का प्रयोग करें:

हैशटैग content की reach बढ़ाने और अधिक दर्शकों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। relevant और popular हैशटैग का उपयोग करने से users को आपके वीडियो search और engagement बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

निष्कर्ष

Tiki शॉर्ट वीडियो ऐप एक popular और बढ़ता हुआ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो क्रिएटर्स को पैसे कमाने के कई अवसर प्रदान करता है। ad-revenue और ब्रांड collaboration से लेकर क्रिएटर फंड प्रोग्राम में शामिल होने तक, क्रिएटर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर अपनी content का monetization करने के कई तरीके हैं। लगातार quality-content बनाकर, एक और मौजूद काफी सारे कमाई के अवसरों का use करके, creators टिकी पर एक आकर्षक कैरियर में शॉर्ट-फॉर्म वीडियो बनाने के अपने जुनून को बदल सकते हैं।

FAQ :

Q.1 : Tiki सोशल मीडिया ऐप क्या है?
ANS: Tiki एक सोशल मीडिया ऐप है जो users को short वीडियो बनाने और उन्हें अन्य users के साथ share करने की अनुमति देता है। और 2021 में इसे लॉन्च किया गया था।

Q.2 : मैं टिकी पर किस प्रकार के वीडियो बना सकता हूँ?
ANS. टिकी को short, मजेदार और creative वीडियो बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लिप-सिंकिंग और डांसिंग से लेकर कॉमेडी स्किट और कुकिंग ट्यूटोरियल तक, आप किसी भी चीज़ के बारे में वीडियो बना सकते हैं।

Q.3: मैं टिकी का उपयोग कैसे करूं?
ANS. Tiki का उपयोग करने के लिए, आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर ऐप डाउनलोड करना होगा, एक account बनाना होगा और वीडियो बनाना शुरू करना होगा। आप अन्य users द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को ब्राउज़ कर सकते हैं, उन्हें like कर सकते हैं और उन पर comments कर सकते हैं, और उन अन्य users का follow कर सकते हैं जिनकी content आपको पसंद है।

Q.4: क्या Tiki app free है?
ANS. हाँ, टिकी एक फ्री app है। आप ऐप को ऐप स्टोर या Google Play से डाउनलोड कर सकते हैं और तुरंत वीडियो बनाना और share करना शुरू कर सकते हैं।

Q.5: क्या मैं टिकी पर अपने वीडियो का monetization कर सकता हूँ?
ANS. हां, टिकी users को से अपने वीडियो का monetization करने की अनुमति देता है। यूजर्स अपने पसंदीदा क्रिएटर्स को वर्चुअल गिफ्ट भेज सकते हैं और क्रिएटर्स उन गिफ्ट्स को रियल मनी में बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

Whatsapp Channel Join
Telegram Channel Join

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *