Fiverr क्या है? Fiverr Se Paise Kaise Kamaye?

fiverr se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, ऑनलाइन जॉब अलर्ट में आपका स्वागत है. आज की पोस्ट में हम आपको Online Paise Kaise Kamaye की एक और शानदार जानकारी देने जा रहे हैं. आज की पोस्ट में हम आपको बतायंगे की Fiverr क्या है? Fiverr Se Paise Kaise Kamaye?  जो लोग वर्क फ्रॉम होम करना चाहते हैं या Part time Jobs at Home करके कुछ पैसा कमाना चाहते हैं उनके लिए आज की पोस्ट बहुत काम आ सकती है .

Fiverr क्या है? Fiverr Meaning in Hindi ?

Fiverr एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है जो विक्रेता और ग्राहक के बीच एक पुल का काम करता है. Fiverr पर अधिकतर डिजिटल सेवाओं की डील होती है. जैसे लोगो बनाना, पोस्ट लिखना, वेबसाइट बनना, मोबाइल एप बनना आदि. यह एक इस्रायल बेस कंपनी है जिसे Micha Kaufman and Shai Wininger ने मिलकर सन 2020 में बनाया था.
Fiverr पर डील पहले पहले एक वेबसाइट पर ही होती थी, लेकिन अब मोबाइल एप पर भी होने लगी है. इसीलिए इसकी एप को आप पैसे कमाने वाला एप  (Paise Kamane Wala App) भी कह सकते हैं.

अगर हम Fiverr के अर्थ (Fiverr Meaning in Hindi) की बात करें तो आपको बता दें कि Fiverr शब्द Five (5) Number से बनाया गया शब्द है. और इसका कोई हिंदी में मीनिंग नहीं है. और अगर हम Fiverr की फुल फॉर्म की बात करें तो इसका कोई फुल फॉर्म भी नहीं हैं और यह एक पूरा शब्द ही है.

अब आप सोच रहे होंगे इसका नाम Fiverr क्यों पड़ा. तो आपको बता दें की इसमें जब कोई भी अपना पहला काम या ऑनलाइन वर्क करता है तो उसे 5 $ यानि की Five डॉलर दिए जाते हैं. इसीलिए इसका नाम Fiverr रखा गया है. लेकिन आपको मालूम होना चाहिए की यहाँ सिर्फ 5$ की ही डील नहीं होती बल्कि आप अपने काम  के आधार पर पैसे ले सकते हैं.

अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो Fiverr आपके लिए शानदार प्लेटफार्म हो सकता है. आपको इस बात से अंदाजा हो जायगा की यह वेबसाइट फ्रीलांसर के लिए दुनिया का सबसे बड़ा मंच है, यहाँ हर रोज़ करोड़ों रुपये का डिजिटल सेवाओं का कारोबार होता है. यहाँ पर लाखों लोग हर दिन अपनी सेवाएँ देते है और लाखों रुपये महिना कमाते हैं.

यह भी देखें  –

Fiverr कैसे काम करता है?

दोस्तों जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया है की Fiverr एक ऑनलाइन मार्किट प्लेटफार्म है जहाँ पर डिजिटल सेवाओं का आदान प्रदान किया जाता है. इसे आप एक उदाहरण से समझ सकते हैं कि अगर किसी व्यक्ति या कंपनी को अपने लिए एक लोगो डिजाइन करवाना है तो या तो वह अपने शहर में स्थित किसी ग्राफिक डिजायनर के पास जायगा. लेकिन हो सकता है लोकल शहर में उन्हें वैसी सेवा ना मिले या महंगी मिले तो वह ऐसी जगह जाना चाहेगा जहाँ उसके मुताबिक काम हो.

ऐसे समय में Fiverr उनके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है, जब वह व्यक्ति इस प्लेटफार्म या वेबसाइट पर आयगा तो उन्हें दुनियां भर के ग्राफिक डिजायनर दिखाई देंगे साथ में उनके द्वारा बनाये गए बहुत सारे डिजाइन भी. यहाँ पर वह अपने मुताबिक लोगो डिजाइन करवा सकते हैं और रेट भी बहुत कम मिल सकते हैं. जैसे 5$ के आसपास.

workfromhome hindi

ऐसे ही जब कोई व्यक्ति काम की तलाश करता है या उसकी कोई शॉप या ऑफिस नहीं है या शहर में उसके काम कोई कोई नहीं जानता या वह पार्ट टाइम काम करना चाहता है या अपने घर बैठे काम करना चाहता है तो उनके लिए भी Fiverr एक बहुत बड़ा मंच हो सकता है. क्योंकि जैसे आपने पिछले उदाहरण में देखा की किसी को अपनी कंपनी के लिए लोगो डिजाइन करवाना है तो जो व्यक्ति ग्राफिक का काम करना जानता है वह व्यक्ति Fiverr पर अपना खाता बनाकर अपनी जानकारी उसमें लिख सकता है और अपने बनाये सैंपल लोगो, विसिटिंग कार्ड आदि के डिजाइन भी लगा सकता है. अगर उनके काम में दम होगा तो सेवा लेना वाला व्यक्ति उनसे जरुर संपर्क करेगा और काम करवाने के बदले पैसे देगा.

Fiverr पर कौन लोग ऑनलाइन जॉब या वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं ?

दोस्तों Fiverr इतना बड़ा प्लेटफार्म है जहाँ पर दुनियां भर के लोग काम करवाने आते हैं और करोड़ों रुपये का रोज़ टर्नओवर होता है. यहाँ रोज़ हजारों तरह के काम होते हैं, लेकिन यहाँ पर वही लोग सफल हो पाते हैं जो अपने काम में महारत हसिल कर चुके हैं. या वह किसी काम को बहुत अच्छी तरह जानते हैं और ग्राहक को उच्च गुणवत्तायुक्त सेवा दे सकते हैं.
मान लीजिये आपकी टाइपिंग अच्छी है और आप बहुत अच्छे लेख लिख सकते हैं तो आप अपने कुछ आर्टिकल लिखकर Fiverr पर पोस्ट कर दीजिये या अपना कोई ब्लॉग बनाकर वहां उसकी जानकारी दे दीजिये. अगर आपके लेख में दम होगा तो जो लोग अपने लिए पोस्ट या लेख लिखवाना चाहते हैं वह आपके संपर्क करेगे और आपको आपके काम के हिसाब से बहुत अच्छा पैसा देंगे. और आपके काम के लिए अपने विचार भी रखेंगे. जिससे धीरे धीरे आपकी एक पहचान वहां बन जायगी और ओग बार बार आपके पास आयंगे और दुसरे लोगों को भी काम करवाने के लिए भेजेंगे.

लेकिन अगर आपका काम अच्छी क्वालिटी का नहीं होगा तो इसका उल्टा भी हो सकता है और आपको भविष्य में कोई काम नहीं मिलेगा.
इसीलिए इस प्लेटफार्म पर आने से पहले आपको अपने अन्दर देखना होगा की आप क्या जानते हैं और क्या कर सकते हैं. आप जितने ज्यादा अपने काम में माहिर होंगे उतने ज्यादा सफल होंगे.

काम करने के लिए Fiverr पर सभी का स्वागत है, अगर आप एक घरेलु महिला है तो भी आप इसमें काम कर सकती है, वर्क फ्रॉम होम फॉर लेडीज़ हो या स्कूल में पढने वाले छात्र (Work from Home for Students), या फिर किसी कम्पनी में काम करने वाले लोग. अगर आपमें वो क्षमता है जिसकी डिमांड Fiverr पर हो रही है तो आपको इससे अच्छा मंच नहीं मिल सकता. वह लोग जो जिनके पास दूकान या दफ्तर खोलने के लिए पैसे नहीं हैं उनके लिए तो यह एक वरदान साबित हो सकता है.

Fiverr पर कौनसे काम करके पैसे कमा सकते हैं ?

बहुत सारे लोग जब Fiverr के बारे में सुनते हैं या पढ़ते हैं तो उनके मन में यह सवाल जरुर उठता है की मैं यहाँ क्या काम कर सकता हूँ या कौनसा काम यहाँ मिल सकता है? तो दोस्तों आपको पता होना चाहिए कि Fiverr एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है और पूरी दुनियां के लोग और कम्पनियाँ यहाँ अपना काम करवाने के लिए अच्छे और अपने काम में दक्ष लोगों को ढूँढती है.

एक डिजिटल प्लेटफार्म होने के कारण यहाँ अधिकतर ऐसे काम मिलते हैं जो ऑनलाइन किये जा सके. इनमें से कुछ  काम की लिस्ट यहाँ दी जा रही है – जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं की यहाँ किस प्रकार के काम करने पड़ते हैं.

Fiverr paisa kamane wala app

वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमायें ?

दोस्तों आजकल वीडियो का चलन सबसे ज्यादा हो गया है और बहुत सारे लोग अपने लिए वीडियो बनवाते है. या वीडियो के माध्यम से विज्ञापन करवाना चाहते हैं. या अपनी वेबसाइट या मोबाइल एप का रिव्यु विडिओ भी करवाना चाहते हैं. अगर आपको वीडियो एडिटिंग आती है तो आपको यहाँ बहुत अच्छा काम मिल सकता है. जो लोग भारत में फोटो ग्राफी का काम करते थे लेकिन मोबाइल के आने से यह काम काफी कम हो गया है और वो लोग वीडियो मिक्सिंग जानते हैं उनके लिए फीवर फाईवर अच्छा प्लेटफार्म हो सकता है.
जो लोग youtube जैसे सोशल प्लेटफार्म में अच्छे वीडियो बनाते हैं वह भी फाईवर से कुछ एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं.

वेबसाइट के लिए आर्टिकल या ब्लॉग पोस्ट लिखकर :

जो लोग अच्छा लिखना जानते हैं या पहले से ही ब्लोगिंग की फिल्ड में काम कर रहे हैं उनके लिए भी fiverr पैसे कमाने का अच्छा मंच हो सकता है, क्योंकि यहाँ बहुत सारे लोग और बड़ी बड़ी कम्पनियाँ अच्छा कंटेंट लिखने वाले राइटर या लेखक की तलाश में रहती हैं, अगर आप एक अच्छे लेखक है या ब्लॉगर है तो आप यहाँ बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

ग्राफिक डिजाईन करके पासी कैसे कमाये :

दोस्तों अगर आपको कंप्यूटर पर डिजाईन का काम आता है तो आपके लिए यह मंच सबसे ज्यादा उपयोगी हो सकता है. क्योंकि इस फिल्ड में काम करने वालों की हमेशा डिमांड बनी रहती है. लोगो डिजाईन, विजिटिंग कार्ड, लेततेर हेड, बिल बुक, पम्पलेट, शादी कार्ड, प्रिंटिंग समबन्धित काम, विज्ञापन बनवाना आदि ऐसे बहुत से काम हैं जो कंप्यूटर द्वारा किये जाते हैं. यहाँ पर बहुत सारी कम्पनियाँ अच्छे ग्राफिक डिजाईनर ढूंढती है. इसीलिए अगर आप इस काम में माहिर हैं तो जल्दी से fiverr पर अपना खाता बना लीजिये और अपने कुछ सेम्पल लगा दीजिये. आपके पास काम की कोई कमी नहीं होगी.

यहाँ पर डिजायन करने के लिए पैसे भी बहुत अच्छे मिलते हैं क्योंकि अमेरिका जैसे देश के लोग भी आपको यहाँ मिलते हैं और पेमेंट डॉलर के हिसाब से देते हैं.

फोटो एडिटिंग करके पैसे कैसे कमाये ?

दोस्तों fiverr पैसे कमाने वाली एक ऐसी एप है जहाँ पर छोटे छोटे काम करकर भी आप पैसा कमा सकते हैं. अब देखिये कई लोग ऐसे होते हैं उन्हें फोटो एडिट करना नहीं आता तो वह fiverr पर आते हैं और फोटो एडिटिंग करने वालों को सर्च करते हैं. जिन लोगो के संपल उन्हें पसंद आ जाते हैं उन्हें अच्छा पैसा दिया जाता है. कई लोग यह सोच भी नहीं सकते की केवल फोटो एडिटिंग करके भी पैसा कमाया जा सकता है. फोटो एड्टिंग में बैकग्राउंड बदलना, कलर एडजस्टमेंट जैसे बहुत सारे कम होते हैं.

विज्ञापन द्वारा पैसे कैसे कमाये –

दोस्तों जिस प्रकार आपने टीवी या अखबारों में कंपनियों के विज्ञापन देखें होंगे ऐसे ही इन्टरनेट पर ऑनलाइन विज्ञापन भी चलाये जाते हैं. fiverr पर बहुत सारे लोग अपने वेबसाइट, मोबाइल एप, अपने सेवा आय उत्पाद का विज्ञापन करवाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग करने वालों से संपर्क करते हैं.

अगर आपके पास इसकी जानकारी है तो आपको यहाँ अच्छा काम मिल सकता है. और अगर आप सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम, youtube पर एक्टिव रहते हैं तो भी आप यह काम आसानी से करते हैं. क्योंकि आपको विज्ञापन करने वालों की वेबसाइट का लिंक या मोबाइल एप का लिंक अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना होता है. जिससे उनको विजिटर मिल जाते है. और इसके आपको पैसे दिए जाते हैं.

वेबसाइट बनाकर पैसे कैसे कमायें :

अगर आप एक वेब डिजाइनर हैं तो fiverr से अच्छा मार्किट आपके लिए हो ही नहीं सकता. क्योंकि यहाँ वेबसाइट बनाने वालों की बहुत अधिक मांग रहती है. बड़े देशों में वेबसाइट डिजानर बहुत अधिक महंगे मिलते हैं इसीलिए वहां के लोग भारत जैसे देशों में अपनी वेबसाइट बनवाना चाहते हैं जहाँ इसकी कोस्ट कम होती है.

मोबाइल एप बनाकर बनाकर पैसे कैसे कमायें :

दोस्तों जिस प्रकार वेबसाइट बनाने के लिए ऑनलाइन वेब डिजाइनर ढूँढा जाता है वैसे ही अब मोबाइल एप बनाने वालों की मांग तो उससे भी ज्यादा बढ़ गई है. FIVERR पर आपको बहुत सारे एप डेवलपर मिल जाते हैं जो बहुत ही कम कीमत पर एप बना देते हैं. अगर आपको एप बनाना आता है तो आपको भी बहुत सारा काम यहाँ मिल जायगा और आप इस एप से अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

एनिमेशन वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमायें ?

दोस्तों जैसे जैसे इन्टरनेट की दुनियां बढती जा रही है वैसे वैसे वीडियो देखने वालों की संख्या भी बढती जा रही है. और बहुत सारे लोग fiverr पर कई तरह के वीडियो बनवाने के लिए वीडयो एडिटर्स को खोजते हैं. जैसे youtube के इंट्रो वीडियो और आउटर विडिओ, विज्ञापन के लिए वीडियो, फनी विडिओ, एनिमेटेड विडियो एडिटर को सबसे ज्यादा खोजा जाता है.
अगर आप एक अच्छे एनिमेटेड  वीडियो बना सकते हैं तो आपको बहुत सारा काम और पैसा यहाँ मिल सकता है. एक काम आप पार्ट टाइम भी कर सकते हैं.
Fiverr अपर ऐसे हजारों तरह के काम आते हैं जो आप अपने घर बैठे या वर्क फ्रॉम कर सकते हैं. आप इन्हें फुल टाइम भी कर सकते हैं और पार्ट टाइम भी.

Fiverr पर काम कैसे शुरू करें करे?

दोस्तों जैसे की हमने आपको बताया की Fiverr एक ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं जहाँ डिजिटल वर्क किया जाता है . अगर आपको इसपर काम करना है तो इसकी वेबसाइट या मोबाइल एप पर जाकर अपना खाता बनाना होगा या SIGNUP करना होगा. और उसके बाद आपको यह बताना होगा की आप क्या काम आकर सकते हैं या क्या सेवा दे सकते हैं. इसमें जो काम या सेवा दी जाती है उसे GIGS कहा जाता है और इन्ही गिग्स को मतलब अपने काम को बेचना होता है या SELL किया जाता है. अब चलिए आपको इसकी पूरी जानकारी डिटेल में बताते हैं.

Fiverr पर अकाउंट कैसे बनाएं ?

1. दोस्तों Fiverr में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट या मोबाइल एप पर जाना होगा.
2. इसके बाद यहाँ आपको Join के बटन पर Click करना होगा , यहाँ आपको ज्वाइन करने के 3 विकल्प दिखाई देंगे.

• पहले आप्शन में – Continue With Facebook लिखा होगा. अगर आप अपने Facebook खाते से fiverr में जुड़ना चाहते हैं तो इसपर क्लिक करके आगे बढ़ जाइए.
• दुसरे ऑप्शन में आपको Continue With Gmail दिखाई देगा. अगर आप अपने जीमेल अकाउंट से यहाँ SIGNUP करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें.
• तीसरे विकल्प में आपको अपने ईमेल से SINGUP करने का मौका दिया जाता है. इसके लिए आपको यहाँ क्लिक करना होगा और अपना ईमेल लिखना होगा. और क्लिक करके आगे बढ़ना होगा. इसके बाद आपसे आपका यूजर NAME और पासवर्ड पूछेगा. इसे भरकर आप JOIN बटन पर क्लिक कर दें. |

4. Join करने के बाद आपको एक पेज Page दिखाई देगा जिसमें आपको अपना इमेल Confirm करने के लिए कहा जाएगा, इसके लिए आपको अपना इमेल चेक करना होगा जहाँ fiverr का एक मेल आया होगा और उमसे एक लिंक होगा जिसपर क्लिक करते ही आपका इमेल कन्फर्म हो जायगा. और आपका fiverr Account भी Activate हो जाएगा|

Fiverr का अकाउंट कैसे सेट करें ?

खाता बनाने या SIGNUP करने के बाद आपको इसकी प्रोफाइल सेटिंग करनी होती है. इसमें आपकी Profile Right Side में Show होगी जहाँ क्लिक करना होगा. और अपनी जानकारी भरनी होगी . जैसे आपको अपना नाम लिखना होगा, इमेल एड्रेस लिखना होगा, आपने जो काम या गिग्स यहाँ दिए हैं वह किनी देर तक शो हो वो ऑनलाइन स्टेटस में सेट करना होगा. यह सब भरने के बाद सेव पर क्लिक करना होगा.

इस स्टेप को पूर्ण करने के बाद आपको अपनी पब्लिक प्रोफाइल सेट करनी होगी . जो दुसरे लोगों को दिखाई देती है.

1. सबसे पहले आपको अपनी Profile Photo लगानी होती है . आप अपनी कोई भी फोटो यहाँ अपलोड कर सकते हैं अगर आप अपनी कोई फोटो लगते हैं तो लोग आपको पहचानने लगते हैं और आपकी एक इमेज ऑनलाइन मार्किट में बन जाती है. और जब आप किसी दुसरे प्लेटफार्म जैसे youtube, फेसबुक पर काम करते हैं तो लोग आपको इस इमेज का फायदा होता है .
2. इसके बाद आपको Something About You में अपने और अपने काम के बारे में लिखना होता है. आप इसमें 150 से 300 Character लिख सकते हैं.
3. इसके बाद आपको  पर भाषा का चयन करना होता है जिस भाषा में आप लोगों से बात कर सकते हैं या डील कर सकते हैं.
4. इसके बाद आपको Save Change पर क्लिक करके प्रोफाइल सेव करनी होती है. |

इस प्रकार आपकी Fiverr पर पूरी Setting हो जाएगी और आप इसमें काम कर सकते हैं.|

लेकिन fiverr पर काम करने के लिए आपको एक और काम इसमें करना पढता है और वो है अपने काम की जानकारी देना या जॉब प्रोफाइल बनाना , जिसे fiverr की भाषा में GIGS बनाना कहा जाता है. तो चलिए देखते है की fiverr पर गिग्स कैसे बनायें ?

Fiverr पर Gigs Kaise Banaye?

Fiverr पर अपनी पहली Gig बनाने के लिए सबसे पहले आप इसके वेबसाइट या मोबाइल एप ओपन करें. जहाँ आपको सबसे उपर Menu में Link Become A Seller दिखाई देगा, यहाँ क्लिक करके अपनी इमेल से लॉग इन कर लें. इसके बाद आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमें अपने काम या सेवा की जानकारी देनी होगी |

सबसे पहले आपसे Availability पूछी जायगी इसका मतलब होता है की आप किस समय काम करने के लिए उपलब्ध हैं जैसे आप काम को फुल टाइम करना चाहते हैं या पार्ट टाइम. इनमें से एक Option को Select करना होता है |

1. इसके बाद आपको Linked Accounts का Option दिखाई देगा यहाँ आप अपने अपने Social मीडिया के लिंक ऐड कर सकते हो |
2. इसके बाद आपसे Language के लिए पुछा जाता है अप जिस भाषा में कम करना चाहते हो उसे सलेक्ट करें |
3. इसके बाद आपको अपने Skills या क्षमता लिखनी होती है :
जहाँ आपको दो विकल्प दिखाई देते हैं एक में आपकी क्षमता क्या है आप क्या कर सकते हैं वो बताना होता है दुसरे बॉक्स में आपको अपना अनुभव साझा करना होता है. |
4. इसके बाद Education विकल्प में आपनी शिक्षा की जानकारी देनी होती है .
5. इसके अगले ऑप्शन Certification में आपको अपने उन प्रमाण पत्र की जानकारी देनी होती है जो आपने प्राप्त किये हुए होते है.
6. इसके बाद आप अपनी Profile Photo इसमें लगा सकते हैं. यहाँ आपको अपनी अच्छी फोटो लगानी चाहिए.
7. अंत में आपको Description दिखाई देगा, यहाँ आप अपने बारे में लिख सकते हैं. की आप कौन है, क्या क्या कर सकते हैं. यह जानकारी आपको 150 शब्दों में देनी होती है .
इस प्रकार आपकी यह सर्विस प्रोफाइल पूरी हो जाती है और आपके काम के डील की पहली gig बन जाती है. जिसे आप आसानी से सेल या बेच सकते हैं.

Fiverr पर GIGS कैसे सेल करें?

अपनी सेवा या बनाई हुई GIG को बेचने के लिए या दूसरों तक पहुँचाने के लिए कुछ स्टेप फॉलो करने होते हैं.
इसके लिए सबसे पहले fiverr में बने अपने Account पर Click करें, और फिर उसमें Start Selling विकल्प पर Click करे, इसके बाद आपको Create A Gig लिखा दिखाई देगा. अब यहाँ क्लिक करके आपको अपना बनाया Gig Sell करना होता है . और यह स्टेप पूरे करने होंगे :-

1. सबसे पहले आप Gig Title में अपना टाइटल लिखें .
2. इसके बाद Category वाले ऑप्शन में उस काम या Gig की कैटेगरी लिखें.
3. अब आपको अपनी बनाई gig की Cover Photo लगानी होती है .
4. इसे बाद आपको Gig Gallery दिखाई देगा उसमें भी आपको अपने काम से सम्बंधित कोई Photo लगानी होती है .
5. अब आप Description ऑप्शन में वह सारी जानकारी लिखें जिपर आपने gig बनाया है. जैसे आप क्या ऑफर कर रहे हैं कैसा काम करेंगे आदि.
6. इसके बाद आपको Tags वाले ऑप्शन में अपने काम से सम्बंधित Tags लगाने होते हैं. जब कोई इन टेग को सर्च करेगा तो आपका gig दिखाई देगा.
7. इसके बाद आप Save & Continue बटन पर Click कर दें .

इस प्रकार से कोई भी Fiverr पर अपने काम या gig को सेल कर सकता है और अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

Fiverr पर पैसे कैसे मिलते हैं ?

जब आप अपनी पहली सेल करेंगे तो आपको 5$ मिलेंगे. लेकिन जैसे जैसे लोग आपके काम को पसंद करने लगेंगे और आपकी एक पहचान बन जायगी वैसे वैसे आप अपनी दी गई सेवा के बदले अधिक पैसा ले सकते हैं.

Fiverr आपके द्वारा कमाए गए पैसों में से कुछ पैसे अपने पास रखता है और बाकी पैसे आपको ऑनलाइन माध्यम से जैसे Paypal द्वारा भेजा जाता है . उदाहरण के लिए जब आप अपनी पहली सेल करते हैं और आपको 5$ मिलता है तो उसमें से fiverr 1$ अपने पास रख लेता है और 4$ आपको भेज देता है.

निष्कर्ष –

आज की पोस्ट Fiverr क्या है? Fiverr Se Paise Kaise Kamaye में हमने आपको पूरी जानकारी देने की कोशिश की है.  आज हमने देखा की किस प्रकार हम ऑनलाइन काम करके अच्छा पैसा कम सकते हैं. इस काम को हम घर बैठे भी कर सकते हैं. जो लोग पार्ट टाइम जॉब्स करना चाहते हैं उनके लिए भी fiverr बहुत अच्छा मंच साबित हो सकता है. उम्मीद करते हैं आपको हमारी पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. इसीलिए आशा करते हैं कि आप इस पोस्ट को अपने मित्रों को सोशल मीडिया व्हाट्सअप, फेसबुक में शेयरकरेंगे. .
अगर आप हमसे इस विषय पर या पैसे कमाने वाली एप, पैसा कामाने वाले गेम या किसी बिजिनस की जानकारी हमसे चाहते हैं तो हमसे जरुर संपर्क करें.
जय हिन्द

हमारी लोकप्रिय पोस्ट :

सम्बंधित पोस्ट