जीएफ और बीएफ क्या होता है | GF BF Full form in Hindi

Hello दोस्तो क्या आप लोग जानते हो GF और BF की full form क्या होती हैं। आपने बहुत बार सुना होगा किसी के मुंह से या social media पर Gf and Bf को बोलते हुए आपके मन में कभी सवाल नहीं आया कि Gf क्या होता है। और Bf क्या होता है। अगर आपको नहीं पता तो मैं आपको इस लेख में Gf And BF (जीएफ और बीएफ) की फुल फॉर्म बताने वाला हूं। आज से आपके BF GF को लेकर सारे question clear हो जाएंगे।

GF Full Form | BF Full Form in Hindi | BF GF Meaning

दोस्तों वैसे तो GF And BF के बहुत से full form लेकिन आज हम बात करने वाले हैं। जो सबसे अधिक social media पर use किया जा रहा है। आपको पता ही होगा GF And BF अंग्रेजी का शब्द है। जो कि short meaning है। जिसे हम लोग आसान सी भाषा में GF कहते हैं, उसका मतलब या फुल फॉर्म होती है “Girlfriend” (गर्ल फ्रेंड) | अब आप सोच रहे होंगे कि Girlfriend” (गर्ल फ्रेंड) तो अंग्रेजी का शब्द है, इसे हिंदी में क्या कहते होंगे | तो आपोक बता दें कि Girlfriend का हिंदी में मतलब होता है ‘दोस्त लड़की’ |    इसे हम बोलने या लिखने के लिए दोनों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

उसी तरह से BF (बीएफ) का मतलब या फुल फॉर्म होती है “Boyfriend” (बॉय फ्रेंड) होता है। और Boyfriend या बीएफ का हिंदी में मतलब होता है ‘दोस्त लड़का’ |

BF की परिभाषा | बीएफ क्या है। BF Meaning

दोस्तों जब भी कभी कोई लड़की किसी लड़के से प्यार करती है। यानी कि जब लड़की और लड़के को दोनों को अच्छी तरह से प्यार हो जाता है और इस के साथ ही दोनों relation में आ जाते हैं। तब वह लड़की अपने boyfriend को प्यार से Bf कहती है।

GF परिभाषा | GF का अर्थ क्या है। GF Meaning

उसी तरह से जब कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता है। तो वा लड़का अपनी girlfriend को प्यार से Gf बोलता है।

बीएफ औरGF क्यों कहते हैं।

दोस्तों हमने अभी ऊपर आपको बताया था कि short language में हम Boyfriend को bf कहते हैं। और girlfriend को gf कहते हैं। किसी लड़की या लड़के को तभी Bf and Bf बोला जा सकता है। जब वह दोनों relation में हूं। अन्यथा किसी भी लड़की के लिए gf and bf नहीं बोला जा सकता है। वरना आपको तो पता ही है। जूते और चप्पल पढ़ सकते हैं। कठोर शब्दों के लिए sorry आगे देखते हैं।

दैनिक जीवन में Girlfriend यानी GF Meaning का use

दोस्तो अधिक तर आज के time में Bf and Gf का use social media पर किया जाता हैं। जब दो प्यार करने वाले यानी लड़का और लड़की आपस मैं chatting करते हैं। तब लड़का लड़की को प्यार से girlfriend लिखता है। Girlfriend एक बड़ा word बन जाता है। इसलिए उसी की जगह पर gf लिख देते हैं। मतलब girlfriend.

Boyfriend यानी BF meaning का use

उसी तरह से जब कोई लड़की लड़के से प्यार करती है। तब वह लड़की लड़के को प्यार से boyfriend की जगह Bf बोलती है। या chatting करते वक्त Bf लिखती है।

निष्कर्ष

दोस्तो आशा करता हूं आप को अच्छे से समझ आ गया होगा कि BF GF  क्या होता है। और क्यू बोलते या लिखते हैं। कई लोग इसका गलत अर्थ निकाल लेते हैं | इसीलिए आप सभी को ऐसे शब्दों की सही जानकारी होनी चाहिए |

सम्बंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *