यूट्यूब चैनल ऑनलाइन जॉब

यूट्यूब चैनल ऑनलाइन कैसे बनायें ?

इन्टरनेट के ज़माने में यूट्यूब को कौन नहीं जानता. आज यूट्यूब इतना बड़ा मंच हो गया है कि हर कोई इसपर आना चाहता  है .  नाम कमाना हो या पैसे कमाने हों, अपनी कंपनी का प्रचार करना हो या किसी फिल्म को प्रोमोट करना हो. यह सभी बड़े बड़े काम यूट्यूब पर हो सकते  है. लेकिन अभी भी हमारे देश में करोड़ों लोग हैं जो इसके फायदे को नहीं जानते. कुछ लोग जानते भी हैं तो वह यह नहीं जानते कि “YouTube Channel Online” यूट्यूब चैनल ऑनलाइन कैसे बनायें ? आज कि पोस्ट में हम आपको बतायंगे कि यूट्यूब पर चैनल बनाना कितना आसान है. और यूट्यूब चैनल बनाकर   आप कितने तरीकों से पैसा कमा सकते है.

क्या है यूट्यूब ?

यूट्यूब एक सोशल मीडिया वीडियो प्लेटफार्म है. जहाँ पर आपको दुनियां के सभी विषयों पर वीडियो मिल जायंगे. आप गाने सुनना चाहते हो या फिल्म देखना चाहते हो, या पढ़ाई करना चाहते हो, या क्रिकेट देखना चाहते हो यह सब आपको यूट्यूब पर मिल जायगा. इसमें आपको करोड़ों कि संख्या में वीडियो मिल जायंगे.

यूट्यूब दुनियां कि सबसे बड़ी कम्पनी गूगल का ही एप प्रोडक्ट है. जिसे फरवरी 2005 में Paypal के एम्प्लोयी Chad HurleySteve Chen, और Jawed Karim ने बनया था. और बाद में सन 2006 में गूगल ने इसे खरीद लिया था.

कौन बना सकता है यूट्यूब चैनल ?

यूट्यूब एक फ्री सोशल मीडिया वीडियो शेयरिंग प्रोग्राम है. इस पर कोई भी अपना फ्री चैनल बनाकर वीडियो अपलोड कर सकता है.  यूट्यूब चैनल ऑनलाइन “YouTube Channel Online” बनाने के लिए सिर्फ आपके पास अपनी Gmail कि इमेल आईडी, कंप्यूटर, लैपटॉप या स्मार्ट फोन और उसके साथ में इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए.

पूरी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 

youtube se paise kaise kamaye

Home Jobs

Career Option